राजगोपालाचारी की जयंती पर पीएम मोदी सहित कई दिग्गज नेताओ ने दी श्रद्धांजलि
राजगोपालाचारी की जयंती पर पीएम मोदी सहित कई दिग्गज नेताओ ने दी श्रद्धांजलि
Share:

 

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी और राजनेता सी राजगोपालाचारी को उनके जन्म की 143 वीं वर्षगांठ पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्हें मुक्ति आंदोलन, प्रशासनिक और बौद्धिक कौशल में उनके योगदान के लिए याद किया जाएगा। मोदी ने एक पत्र साझा किया कि देश के पहले गृह मंत्री, सरदार पटेल ने उन्हें भारत के गवर्नर-जनरल के रूप में पदभार संभालने के दौरान लिखा था, जिसमें कहा गया था कि पटेल राजाजी के उत्साही शुभचिंतक थे।

श्री सी. राजगोपालाचारी की जयंती के अवसर पर, हम उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं। उन्हें उनके प्रशासनिक और बौद्धिक कौशल के साथ-साथ स्वतंत्रता संग्राम में उनके योगदान के लिए पहचाना जाता है। ट्विटर पर, प्रधान मंत्री ने राजाजी की गवर्नर-जनरल के रूप में शपथ लेने और उन्हें भारत रत्न दिए जाने की घोषणा की एक तस्वीर साझा की।

मोदी ने आगे कहा कि वह एक लोकप्रिय राजनेता हैं। राजगोपालाचारी महात्मा गांधी के करीबी परिचित थे और स्वतंत्र पार्टी की स्थापना से पहले कई सरकारी पदों पर रहे, जिसने कांग्रेस का विरोध किया और समाजवाद और सांख्यिकीवाद का समर्थन किया। पार्टी ने बाजार-आधारित अर्थव्यवस्था के लिए प्रचार किया, जो अपने समय से बहुत आगे थी। हालाँकि, 1972 में उनकी मृत्यु के बाद, पार्टी का निधन हो गया।

देश के वीरों को अंतिम विदाई, एनएसए और रक्षा मंत्री ने दी श्रद्धांजलि

BJP के युवा नेता को अपराधियों ने उतारा मौत के घाट, जानिए क्या है पूरा मामला

वर्ष 2022 के अंत तक दो मानवरहित मिशन किए जाएंगे लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -