देश के वीरों को अंतिम विदाई, एनएसए और रक्षा मंत्री ने दी श्रद्धांजलि
देश के वीरों को अंतिम विदाई, एनएसए और रक्षा मंत्री ने दी श्रद्धांजलि
Share:

भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत का आज अंतिम संस्कार होने वाला है। आप सभी को बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक दिन पहले पालम एयरबेस पहुंचकर सीडीएस, उनकी पत्नी और 11 जवानों को श्रद्धांजलि दी थी। आपको पता ही होगा कि इस हफ्ते तमलिनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) होने से 13 लोगों का निधन हो गया था। इस हादसे में सीडीएस के अलावा उनकी पत्नी और 11 जवान शामिल हैं।

इस हादसे में अकेले जीवित बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का सेना के अस्पताल में इलाज चल रहा है। आप सभी को बता दें कि आज दिल्ली के 3 कामराज मार्ग पर सीडीएस के आवास पर लाने के बाद आज लोग सीडीएस के अंतिम दर्शन कर सकेंगे। मिली जानकारी के तहत जनरल बिपिन रावत के साथ-साथ उनकी पत्नी मधुलिका रावत के पार्थिव शरीर को भी अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। आज सुबह 11 बजे पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। वहीँ दोपहर 2 बजे के बाद सीडीएस की अंतिम यात्रा शुरू होगी।

आपको बता दें कि जनरल रावत की अंतिम यात्रा पूरे सैन्य सम्मान के साथ निकाली जाएगी। हाल ही में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ब्रिगेडियर एल।एस। लिड्डर को बरार स्क्वायर श्मशान घाट में श्रद्धांजलि दी। वहीँ दिल्ली में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने ब्रिगेडियर एल।एस। लिड्डर को बरार स्क्वायर श्मशान घाट में श्रद्धांजलि दी। इसी के साथ दिल्ली में सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे, नौसेना प्रमुख एडमिरल आर। हरि कुमार और वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी।आर। चौधरी ने बरार स्क्वायर श्मशान घाट में ब्रिगेडियर एल।एस। लिड्डर को श्रद्धांजलि दी। वहीं दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ब्रिगेडियर एल।एस। लिड्डर को बरार स्क्वायर में श्रद्धांजलि दी।

पहले की लव मैरिज फिर लिखवाया सुसाइड नॉट और फिर।।।।

BJP के युवा नेता को अपराधियों ने उतारा मौत के घाट, जानिए क्या है पूरा मामला

पाक और क्यूबा में पंहुचा Omicron , लोगों के बीच बढ़ी दहशत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -