पीएम मोदी आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर
पीएम मोदी आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर
Share:

अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर जाएंगे . अपने गृह राज्य की हो रही इस यात्रा में वे कई परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे. प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहली बार अपने जन्मस्थान वडनगर भी जाएंगे.उनके गुजरात दौरे की शुरुआत कल सुबह द्वारकाधीश मंदिर में दर्शन के साथ होगी. इस दौरे के साथ ही गुजरात के आगामी विधान सभा चुनाव की चौसर भी बिछाई जाएगी.

इस यात्रा के बारे में प्रधानमंत्री के बडे भाई सोमाभाई मोदी ने बताया कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी पहली बार वडनगर आ रहे हैं. इसको लेकर बडनगर और आसपास के पूरे इलाके में खासा उत्साह है.वडनगर में प्रधानमंत्री के स्वागत की तैयारी जोरों पर है.बता दें कि पीएम मोदी अपनी इस दो दिवसीय यात्रा में कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे.इसकी शुरुआत राष्ट्रीय राजमार्ग-51 पर 962 करोड़ रुपये की लागत वाले  सिग्नेचर ब्रिज के निर्माण की आधारशिला रखकर करेंगे.इस दौरान अन्य परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी जाएगी.पीएम मोदी द्वारका में एक सभा को भी संबोधित करेंगे.

पीएमओ से मिली जानकारी के अनुसार मोदी  सुरेंद्रनगर जिले के चोटिला में राजकोट के ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे, छह लेन वाले अहमदाबाद-राजकोट राष्ट्रीय राजमार्ग और चार लेन वाले राजकोट-मोरबी राज्य मार्ग की भी आधारशिला रखेंगे. पीएम सुरेंद्रनगर जिले में अत्याधुनिक दुग्ध प्रसंस्करण एवं पैकेजिंग संयंत्र तथा पेयजल आपूर्ति पाइप लाइन राज्य को समर्पित करेंगे.मोदी गांधीनगर में आईआईटी-गांधीनगर के नए भवन का उद्घाटन और प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान को आरम्भ करेंगे.

प्रधानमंत्री रविवार सुबह अपने गृह नगर वडनगर जाएंगे. जहाँ वह इंद्रधनुष मिशन की शुरुआत कर स्वास्थ्यकर्मियों को टैबलेट वितरित करेंगे.दोपहर में भरुच में नर्मदा नदी पर बने नए बैराज के निर्माण की आधारशिला रखने के अलावा अंत्योदय एक्स्रपेस को हरी झंडी दिखाएंगे एवं दिल्ली लौटने से पहले प्रधानमंत्री एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

यह भी देखें 

PM मोदी ने फीफा अंडर-17 टीमों को दी शुभकामनाएं

गुजरात दंगों की याचिका ख़ारिज, पीएम को मिली राहत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -