'नोबल शांति पुरस्कार के सबसे प्रबल दावेदार हैं पीएम मोदी..', नोबेल प्राइज कमिटी के डेप्यूटी लीडर का दावा
'नोबल शांति पुरस्कार के सबसे प्रबल दावेदार हैं पीएम मोदी..', नोबेल प्राइज कमिटी के डेप्यूटी लीडर का दावा
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नोबेल शांति पुरस्कार के सबसे बड़े दावेदार हैं। यह बात खुद नोबेल प्राइज कमिटी के डेप्यूटी लीडर एस्ल टोये (Asle Toje) ने कही है। एस्ल टोये ने बुधवार (15 मार्च) को मीडिया से बात करते हुए कहा कि पीएम मोदी पूरे विश्व में शांति स्थापित करने लिए सबसे भरोसेमंद चेहरों में से एक हैं। देश की आर्थिक और सामाजिक प्रगति पर अपनी बात रखते हुए उन्होंने इस पर भी जोर दिया कि पीएम मोदी की नीतियों की वजह से भारत एक समृद्ध और ताकतवर देश बन रहा है।

 

इसके साथ ही नोबेल प्राइज कमिटी के डेप्यूटी लीडर एस्ल टोये ने बीते लगभग 1 साल से जारी रूस-यूक्रेन युद्ध को रोकने में भारत की अहम भूमिका पर भी बात की। उन्होंने कहा कि, पीएम मोदी ऐसे नेता हैं, जो न सिर्फ भारत और इसकी अर्थव्यवस्था के उत्थान का ख्याल रखते हैं बल्कि पूरे विश्व के मामलों में योगदान और भागीदारी भी करते हैं। उन्होंने कहा कि, 'पीएम मोदी काफी शक्तिशाली देश से आते हैं। उन्हें बहुत ही गंभीरता से लिया जाता है। उनके अंदर बेहद विश्वसनीयता है। वे अपनी विश्वसनीयता और ताकत का उपयोग इस भयावह युद्ध को रोकने में करेंगे।'

वहीं, एस्ल टोये ने अमेरिका और चीन से तुलना करते हुए कहा कि परमाणु युद्ध और बचाव की बात करने की जगह इन दोनों देशों को भारत से सीखना चाहिए। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने यह भी कहा कि पूरी दुनिया को भारत से सीखने की आवश्यकता है और अंततः भारत का सुपरपावर बनना तय है। बता दें कि इन दिनों नोबेल प्राइज कमेटी की टीम भारत दौरे पर आई हुई है। यह कमिटी ही नोबेल शांति पुरस्कार का विजेता निर्धारित करती है।

मल्हार राव होल्कर की जयंती आज, जानिए उनके जीवन से जुड़े रोचक तथ्य

देश के प्रथम CDS जनरल बिपिन रावत की जयंती आज, जानिए उनके जीवन से जुड़े अहम तथ्य

जानिए ऐसा क्या हुआ कि,, भारत ने पाकिस्तान के रक्षा मंत्री को भेजा निमंत्रण

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -