PM मोदी ने किया पुणे मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन
PM मोदी ने किया पुणे मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन
Share:

पुणे: पीएम नरेंद्र मोदी आज मतलब रविवार को महाराष्ट्र के पुणे पहुंचे जहां उन्होंने मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कुल 32.2 किलोमीटर पुणे मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के 12 किलोमीटर खंड का उद्घाटन किया। तत्पश्चात, वे मेट्रो रेल में सवार हुए। इस के चलते उन्होंने मेट्रो में बैठे बच्चों से चर्चा की। बता दें कि मेट्रो की सवारी के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने टिकट भी खरीदी। वहीं इससे पहले उन्होंने पुणे नगर निगम परिसर में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति का अनावरण किया। 

वही इस के चलते महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी एवं पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल भी उपस्थित थे। 24 दिसंबर 2016 को प्रधानमंत्री मोदी ने मेट्रो परियोजना की आधारशिला रखी थी, जो 11,400 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से बन रही है। यह प्रोजेक्ट पुणे में शहरी आवाजाही के लिए विश्व स्तरीय बुनियादी सुविधा प्रदान करने की एक कोशिश है। 

वही पीएम नरेंद्र मोदी दोपहर लगभग 12 बजे कई विकास परियोजनाओं की आधारशीला रखी तथा उद्घाटन किया। उन्होंने मुला-मुथा नदी प्रोजेक्ट्स के कायाकल्प तथा प्रदूषण उपशमन की आधारशिला भी रखी। नदी के 9 किमी खंड में 1080 करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजना लागत से कायाकल्प किया जाएगा। इसके तहत नदी किनारे संरक्षण, इंटरसेप्टर, सीवेज नेटवर्क, सार्वजनिक सुविधाएं, नौका विहार गतिविधि आदि जैसे कार्य सम्मिलित होंगे. मुला-मुथा नदी प्रदूषण उपशमन प्रोजेक्ट्स को 1470 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से वन सिटी वन ऑपरेटर की अवधारणा पर लागू किया जाएगा।

कांग्रेस के पूर्व नेता के बेटे की शादी के रिसेप्शन की दावत खाकर हजारों मेहमान हुए बीमार, जाँच में जुटी टीम

आखिर क्यों BJP की समीक्षा बैठक में नहीं पहुंचे सुवेंदु अधिकारी?

भाजपा MLA पर शुक्ला परिवार ने लगाया बड़ा आरोप, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -