पीएम मोदी ने किया ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का किया उद्घाटन
पीएम मोदी ने किया ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का किया उद्घाटन
Share:

देहरादून: पीएम नरेंद्र मोदी ने देहरादून में उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के उद्घाटन समारोह में भाग लिया. इस दौरान पीएम मोदी ने पारंपरिक गीत का आनंद लिया.  उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बोला है कि मैं आप सभी लोगों का स्वागत करता हूं. पीएम मोदी के नेतृत्व में देश नई-नई ऊंचाईयों को छू रहा है.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस बारें में बोला है कि हमने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में निवेशकों के साथ 2.5 लाख करोड़ रुपए के MoU पर हस्ताक्षर का लक्ष्य तय किया गया था. मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने अपने लक्ष्य से अधिक निवेश के प्रस्तावों पर हस्ताक्षर भी कर दिए गए है. अभी तक 44,000 करोड़ रुपए का निवेश धरातल पर उतार दिया है. इससे लाखों रोजगारों का सृजन होने वाला है.

सीएम धामी ने इस बारें में बोला है कि आज केवल भारत ही नहीं सम्पूर्ण विश्व माननीय पीएम जी के सोच, उनकी रणनीति और उनके विचारों का अनुसरण करते हैं. हम भी पीएम जी के मार्गदर्शन में उत्तराखण्ड को श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए संकल्पित हैं.  मुख्यमंत्री ने इस बारें में बोला है कि भाई-बहनों, डेस्टिनेशन उत्तराखंड का मुख्य उद्देश्य इकोलॉजी और इकोनॉमी में संतुलन बनाते हुए राज्य का चतुर्दिक विकास और अधिकाधिक रोजगार उपलब्ध करवाना है.

सीएम धामी ने इस बारें में बोला है कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी भारत को पुनः विश्वगुरु बनाने के लिए जिस प्रकार कठिन परिश्रम कर रहे हैं, उससे केवल मेरे जैसे सामान्य व्यक्ति को ही नहीं बल्कि सभी भारतवासियों के मन में और अधिक परिश्रम करने के लिए आशा और भरोसे का बीज भी रोपित होता है.

तैयार हुआ बुलेट ट्रेन के लिए पहला स्टेशन, अश्विनी वैष्णव ने वीडियो शेयर कर बताया भव्य लुक

'ये क्रांतिकारी टेक्नोलॉजी अब नई पीढ़ी के हाथों में है...', AI को लेकर PM मोदी ने लिखा ब्लॉग

PM मोदी के कड़े रुख से व्लादिमीर पुतिन भी चौंके, बोले- 'उन्हें डराया या मजबूर नहीं किया जा सकता...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -