डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम स्मारक का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

रामेश्वरम: भारत के मिसाइल मैन एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि के अवसर पर आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एपीजे अब्दुल कलाम की स्मृति में बनाये गए स्मारक का आज उद्घाटन किया. इस स्मारक का निर्माण रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) द्वारा किया गया है. प्रधानमंत्री ने उद्घाटन के साथ ही 'कलाम संदेश वाहिनी ' प्रदर्शनी बस को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जो देश के विभिन्न राज्यों की यात्रा करेगी. साथ ही 15 अक्टूबर को पूर्व राष्ट्रपति की जयंती पर राष्ट्रपति भवन पहुंचेगी.

डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम स्मारक का उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कलाम की एक मूर्ति का अनावरण किया और फूल चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर पूर्व राष्ट्रपति के परिवार के सदस्यों से भी बातचीत भी की. स्मारक के बारे में डॉ कलाम के भतीजे सलीम ने बताते हुए कहा था कि यह स्मारक भारत की विविधता और विभिन्न संस्कृतियों को प्रतिबिंबित करेगा. बता दे कि मिसाइल मैन के नाम से जाने जाने वाले पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम का निधन आज के ही दिन 27 जुलाई 2015 को हुआ था. जिनकी स्मृति में इस स्मारक का निर्माण किया गया है. 

संसद के गलियारे में जब हुआ आमना-सामना तो पीएम मोदी ने पूछा,"कैसे है राहुल जी"

भारत में बढ़ते हिन्दुवाद से चीन ने युद्ध की आशंका जताई

PM नरेंद्र मोदी को लेकर डाॅग फिल्टर का उपयोग करने के विरूद्ध किया प्रकरण दर्ज

राष्ट्रपति पहुंचे पश्चिम बंगाल के दौरे पर

दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर Tweet कर पीएम मोदी की आलोचना की

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -