पीएम मोदी ने की नोएडा में ई-रिक्शा की शुरूआत
पीएम मोदी ने की नोएडा में ई-रिक्शा की शुरूआत
Share:

नोएडा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टेंड अप इंडिया कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने इस दौरान कहा कि वंचितों को बढ़ाना स्टेंडअप इंडिया प्रोग्राम का लक्ष्य है। इसके तहत करीब साढ़े तीन करोड़ लोगों को इससे लाभान्वित किया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं, आदिवासियों, गरीबों के लिए योजना बनाई है।

उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि 10 लाख रूपए से 1 करोड़ रूपए तक के ऋण की राशि बैंक द्वारा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि बाबू जगजीवन राम के योगदान को भूला दिया गया। देश के लिए अपनी जान देने वाले सभी न भूलाए जाने वाले होते हैं। उन्होंने अपने कार्यक्रम के तहत 5 हजार 1 सौ ई- रिक्शा का वितरण करने के कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

दरअसल इस कार्यक्रम में  5 हजार एक सौ ईरिक्शा का वितरण होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने उद्बोधन में कहा कि इस योजना के माध्यम से लोगों को समाज में बदलाव लाने की प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने कहा कि ई - रिक्शा के माध्यम से लोग पहले की स्थिति से बाहर आऐंगे। रिक्शा चलाने की मेहनत से लोगों को मुक्ति मिलेगी। इस योजना का लाभ महिला, दलित और गरीब को मिलेगा।

उन्होंने मोबाईल से ओला एप और इससे ई-रिक्शा की कनेक्टिविटी की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यदि मोबाईल से कोई ओला एप डाउनलोड करेगा और इससे ई-रिक्शा बुक करेगा तो कुछ ही मिनट में ईरिक्शा उसके पास आ जाएगी। उन्होंने कहा कि एक स्थान ऐसा बनाया गया है जिससे ई रिक्शा की बैट्री सोलर एनर्जी से चार्ज होगी। इससे सोलर एनर्जी की दुकान भी चलेगी। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -