पीएम मोदी ने समझाया बजट, बोले- एक, एक पैसे का सही उपयोग हो तो कोई नहीं रहेगा पीछे
पीएम मोदी ने समझाया बजट, बोले- एक, एक पैसे का सही उपयोग हो तो कोई नहीं रहेगा पीछे
Share:

नई दिल्ली: अपने कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यदि एक-एक पैसे का सही इस्तेमाल किया जाए, तो कोई भी पीछे नहीं रह जाएगा। ग्रामीण विकास क्षेत्र के बजट पर एक वेबिनार को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, 'हम यहां यही चर्चा करेंगे कि किस तरह एक-एक पैसे का उपयोग जनता के विकास के लिए किया जा सकता है। हम सभी ऐसा कर सकते हैं औऱ इसके बाद देखेंगे कि कोई भी पीछे नहीं रहेगा।'

पीएम मोदी ने आगे कहा कि वर्ष 2022 के बजट में जो प्रावधान किए गए हैं, उससे ग्रामीण भारत में तेजी से विकास होगा। बीते सात वर्षों में हमारी सरकार प्रत्येक नागरिक की क्षमताओं को बढ़ाने के लिए काम कर रही है। पीएम मोदी ने कहा कि गावों में पक्के घर, शौचालय, बिजली, पानी, सड़क से प्रत्येक गांव को जो जोड़ने का संकल्प पूरा हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस बजट में जल जीवन मिशन, पूर्वोत्तर के राज्यों की कनेक्टिविटी, गावों में ब्रॉडबैंड की सविधा के लिए फंड की घोषणा की गई है। इसके साथ ही वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम के तहत सीमांत गांवों का विकास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि, अब गांवों के विकास के लिए तकनीक पर ध्यान दिया जा रहा है। तकनीक का पूरा इस्तेमाल करके ही कार्यों को अंजाम दिया जा सकता है। 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि महिला शक्ति ही ग्रामीण अर्थव्यवस्था की बुनियाद है। इसलिए वित्तीय समावेशन के माध्यम से परिवार में महिलाओं के आर्थिक फैसलों और भागीदारी को प्रमुखता दी गई है। स्वयं सहायता समूहों के जरिए महिलाओं को मजबूत किया जा रहा है। 

राजस्थान में बहाल होगी 'पुरानी पेंशन स्कीम', सीएम अशोक गहलोत ने किया ऐलान

कांग्रेस भी हुई ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुरीद, तारीफ में कही ये बड़ी बात

नवाब मलिक को घर से ले गई ED, भड़की NCP-शिवसेना ने दे डाली ये धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -