'वतन को जानो' कार्यक्रम में जम्मू कश्मीर के छात्रों से मिले पीएम मोदी, विकसित भारत के विज़न पर की चर्चा
'वतन को जानो' कार्यक्रम में जम्मू कश्मीर के छात्रों से मिले पीएम मोदी, विकसित भारत के विज़न पर की चर्चा
Share:

श्रीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में 'वतन को जानो' कार्यक्रम के तहत जम्मू-कश्मीर के 250 छात्रों से बातचीत की और उनके उत्साह और ऊर्जा की प्रशंसा की। बातचीत के दौरान, उन्होंने उनके यात्रा अनुभवों और उनके द्वारा देखे गए प्रतिष्ठित स्थानों के बारे में पूछताछ की। पीएम मोदी ने युवा तीरंदाज शीतल देवी की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए जम्मू-कश्मीर में समृद्ध खेल संस्कृति पर चर्चा की। उन्होंने छात्रों को देश के विकास में योगदान देने और विकसित भारत @2047 के दृष्टिकोण की दिशा में काम करने की सलाह दी। प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर में पर्यटन की संभावनाओं, योग के फायदे और कश्मीर में जी20 शिखर सम्मेलन के सफल आयोजन के बारे में भी बात की।

 

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद छात्रों ने इस अनुभव को अद्भुत और जादुई बताते हुए अपनी खुशी जाहिर की। उन्होंने प्रधानमंत्री के मैत्रीपूर्ण व्यवहार की सराहना की और उनसे मिलने के अवसर के लिए आभारी थे। एक छात्रा ने बताया कि प्रधानमंत्री से मिलकर उसे देश के लिए कुछ अच्छा करने की प्रेरणा मिली। छात्रों ने क्षेत्र में बेहतर कनेक्टिविटी के उदाहरण के रूप में जम्मू और कश्मीर में दुनिया के सबसे ऊंचे रेलवे पुल के निर्माण का हवाला देते हुए, दृश्यमान परिवर्तनों और विकास के लिए सरकार की सराहना की।

इस बीच, जम्मू-कश्मीर के लगभग सभी जिलों का प्रतिनिधित्व करने वाले वंचित पृष्ठभूमि के 250 छात्र 'वतन को जानो' यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत जयपुर और नई दिल्ली की 12 दिवसीय यात्रा पर हैं। इस पहल का उद्देश्य युवाओं को देश की सांस्कृतिक और सामाजिक विविधता से परिचित कराना है। समाज कल्याण विभाग की आयुक्त सचिव शीतल नंदा ने दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जो पहले ही जयपुर, अजमेर और दिल्ली का दौरा कर चुका है। छात्रों ने यादगार अनुभव के लिए आभार व्यक्त किया और भविष्य के लिए अपनी आकांक्षाएं साझा कीं।

बिहार में बेलगाम हुए बदमाश! 24 घंटे के अंदर 4 लोगों पर चली गोली, दारोगा को भी नहीं छोड़ा

क्रिकेट खेलते-खेलते अचानक मैदान पर गिर गया ओपनिंग बैट्समैन, हुई मौत, कुछ समय पहले ही हुई थी शादी

'हज़ार बार करूँगा..', TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने फिर किया उपराष्ट्रपति धनखड़ का अपमान, बोले- ये मेरा मौलिक अधिकार..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -