स्कूली बच्चों के साथ PM मोदी ने मनाया रक्षाबंधन, बोले- 'ये प्रथा यूं ही सदैव बनी रहे'
स्कूली बच्चों के साथ PM मोदी ने मनाया रक्षाबंधन, बोले- 'ये प्रथा यूं ही सदैव बनी रहे'
Share:

नई दिल्ली: आज देशभर में रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है। इस अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी को भी विद्यालय के बच्चों ने राखी बांधी। राजधानी दिल्ली में पीएम मोदी रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) मनाने छोटे बच्चों के बीच पहुंचे थे। इस के चलते छोटे-छोटे बच्चे अपने साथ राखियां लेकर आए थे तथा उन्होंने प्रधानमंत्री की कलाई पर राखी बांधी।

वही इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने छोटे बच्चों से बात की तथा उन्हें आशीर्वाद दिया। इसके चलते बच्चों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी भी बेहद खुश दिखाई दिए। वहीं बच्चे भी पीएम से मिलकर खुश थे। इस अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) का पर्व बहन और भाई के बीच अटूट विश्वास और अपार प्रेम को समर्पित है। यह हमारी संस्कृति का एक पवित्र त्योहार है। उन्होंने कहा कि यह पर्व लोगों के जीवन में स्नेह और सद्भाव की भावनाओं को मजबूत करे। बहनों द्वारा अपने भाइयों की कलाई पर 'राखी' बांधने की प्रथा यूं ही सदैव बनी रहे।

वहीं जम्मू-कश्मीर के बारामूला में स्थानीय लोगों और विद्यालय के बच्चों ने उरी सेक्टर में सेना के जवानों के साथ रक्षाबंधन मनाया। इस के चलते छोटे बच्चों ने सेना के जवानों की कलाई पर राखियां बांधी तथा मिठाई खिलाई। इस अवसर पर बड़े आंकड़े में बच्चों के साथ स्थानीय लोग उपस्थित रहे। सेना के जवान इस अवसर पर बहुत उत्साहित और खुश दिखाई दिए।

एक और सिंधिया समर्थक ने छोड़ा BJP का दामन, लगाए ये आरोप

कमलनाथ ने चला बड़ा दांव, महिलाओं के लिए किए ये 5 बड़े ऐलान

इस शहर के रेलवे स्टेशन पर मिलेगा मात्र 20 रुपये में खाना, शुरू हुई खास सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -