इजराइल-हमास युद्ध पर पीएम मोदी और ऋषि सुनक में हुई गंभीर चर्चा, बोले- आतंकवाद और हिंसा के लिए कोई जगह नहीं
इजराइल-हमास युद्ध पर पीएम मोदी और ऋषि सुनक में हुई गंभीर चर्चा, बोले- आतंकवाद और हिंसा के लिए कोई जगह नहीं
Share:

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और उनके ब्रिटिश समकक्ष ऋषि सुनक ने शुक्रवार को टेलीफोन पर बातचीत की, जिसमें उन्होंने पश्चिम एशिया के विकास और इज़राइल और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के बीच युद्ध पर चर्चा की और आतंकवाद, बिगड़ती सुरक्षा स्थिति और नागरिक जीवन की हानि के बारे में गहरी चिंता व्यक्त की।

 

प्रधान मंत्री कार्यालय (PMO) ने एक बयान में कहा है कि, "दोनों नेताओं ने आतंकवाद, बिगड़ती सुरक्षा स्थिति और नागरिक जीवन की हानि पर गहरी चिंता व्यक्त की। वे क्षेत्रीय शांति, सुरक्षा, स्थिरता और निरंतर मानवीय सहायता की आवश्यकता पर सहमत हुए।" बयान के अनुसार, पीएम मोदी ने सुनक को कार्यालय में सफलतापूर्वक एक वर्ष पूरा करने पर बधाई दी और उन्होंने पारस्परिक रूप से लाभप्रद मुक्त व्यापार समझौते के शीघ्र समापन के लिए की जा रही प्रगति का स्वागत किया। एक्स (पूर्व ट्वीटर) पर एक पोस्ट में, पीएम मोदी ने कहा कि, "आज शाम की शुरुआत में, मैंने UK के पीएम ऋषि सुनक से बात की। द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की और पश्चिम एशिया की स्थिति पर विचारों का आदान-प्रदान किया। हम सहमत हैं कि आतंक और हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है।" 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, "नागरिकों की मौत एक गंभीर चिंता का विषय है। क्षेत्रीय शांति, सुरक्षा स्थिरता और निरंतर मानवीय सहायता की दिशा में काम करने की जरूरत है।" अधिकारियों ने कहा कि बयान में कहा गया है कि दोनों नेताओं ने व्यापार, निवेश, उभरती प्रौद्योगिकी, रक्षा, सुरक्षा, स्वास्थ्य और अन्य क्षेत्रों सहित द्विपक्षीय व्यापक रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। इसमें कहा गया है कि नेता संपर्क में बने रहने पर सहमत हुए और दिवाली के त्योहार के लिए शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया।

सितंबर की शुरुआत में एक इंटरव्यू में, पीएम ऋषि सुनक ने कहा था कि भारत के साथ मुक्त व्यापार समझौते को अंतिम रूप देने के लिए "अभी भी कुछ रास्ता तय करना बाकी है"। हालाँकि, वह आश्वस्त दिखे कि अंतिम परिणाम एक "दूरंदेशी" और "आधुनिक" सौदा होगा जिससे दोनों पक्षों को लाभ होगा और 2030 तक व्यापार को दोगुना करने की साझा महत्वाकांक्षा को पूरा किया जा सकेगा।

महादेव सट्टेबाज़ी एप ने 'भूपेश बघेल' को दिए 508 करोड़, ED को मिले दुबई से पैसा आने के सबूत, कैश के साथ असीम दास गिरफ्तार

नेपाल: विनाशकारी भूकंप में अब तक 128 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक, बोले- हर मदद देने को तैयार है भारत

कोयम्बटूर विस्फोट मामले में NIA ने की 15वीं गिरफ़्तारी, इस्लामिक स्टेट के आतंकी ने किया था ब्लास्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -