पीएम मोदी, अमित शाह ने मुर्मू को ऐतिहासिक जीत की बधाई दी
पीएम मोदी, अमित शाह ने मुर्मू को ऐतिहासिक जीत की बधाई दी
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उन्हें बधाई देने के लिए द्रोपदी मुर्मू के दिल्ली स्थित घर का दौरा किया क्योंकि गुरुवार शाम तक यह स्पष्ट हो गया था कि उन्हें भारत के राष्ट्रपति के पद के लिए चुना जाएगा। सोशल मीडिया पर राष्ट्रपति के रूप में भारत की पहली स्वदेशी महिला के चयन की प्रशंसा करने वाले संदेशों की बाढ़ आ गई थी।

1.3 अरब भारतीयों ने आजादी का अमृत महोत्सव मनाया, प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, "पूर्वी भारत के एक दूर के कोने में पैदा हुए आदिवासी समुदाय की भारत की बेटी को हमारे राष्ट्रपति का चयन किया गया है।

केन् द्रीय मंत्री अमित  शाह ने कहा कि सुश्री मुर्मू ने देश में उच् चतम पद पर आसीन होने के लिए विपरीत परिस्थितियों को पार किया है। जिस निस्वार्थता के साथ उन्होंने खुद को राष्ट्र और समाज की सेवा में समर्पित किया, वह इतनी कठिनाइयों के बाद भी सभी के लिए एक प्रेरणा है। उन्होंने ट्वीट किया, ''मैं जनजातीय गौरव, श्रीमती द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करने के लिए राजग के सहयोगियों, अन्य राजनीतिक दलों और निर्दलीयों का आभार व्यक्त करता हूं।

निवर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्विटर पर लिखा, "श्रीमती द्रोपदी मुर्मू को भारत के 15 वें राष्ट्रपति के रूप में चुने जाने पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। 

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा, सार्वजनिक जीवन में मुर्मू के विशाल अनुभव, निस्वार्थ सेवा की भावना और लोगों की कठिनाइयों के बारे में गहन जागरूकता से  राष्ट्र को बहुत लाभ होगा, जिनका कार्यकाल अगस्त में समाप्त हो रहा है।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि यह भारत की जीत है और "भारत को अपनी पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति मिलती है." मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा कि उन्होंने मुर्मू की भारी जीत का जश्न मनाने के लिए एक जुलूस का  नेतृत्व किया. बिहार के मुख्यमंत्री ने भी मुर्मू को शुभकामनाएं दीं। 

केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने भी मुर्मू के घर का दौरा किया । "पूरे देश, विशेष रूप से आदिवासी समाज के लिए एक ऐतिहासिक क्षण और हमारे लोकतंत्र की जीवंतता को प्रदर्शित करने वाला एक अवसर,"  किशन रेड्डी ने ट्वीट किया। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि यह देश के लिए गर्व का क्षण और ऐतिहासिक दिन है। 

कोविड-19 अपडेट: भारत में 21,880 नए मामले, 60 मौतें

प्रधानमंत्री ने लोगों से 13-15 अगस्त के बीच घर पर तिरंगा फहराने का आह्वान किया

गर्भपात पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया ऐतिहासिक फैसला, अविवाहित महिलाओं को भी मिला अधिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -