प्रधानमंत्री ने लोगों से 13-15 अगस्त के बीच घर पर तिरंगा फहराने का आह्वान किया
प्रधानमंत्री ने लोगों से 13-15 अगस्त के बीच घर पर तिरंगा फहराने का आह्वान किया
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर घर तिरंगा आंदोलन का समर्थन करने के लिए लोगों से 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच घरों पर तिरंगा फहराने या प्रदर्शित करने का आग्रह करते हुए कहा कि ऐसा करने से राष्ट्रीय ध्वज से हमारा संबंध मजबूत होगा।

पीएम मोदी ने ट्विटर पर कहा कि भारत के इतिहास में 22 जुलाई का विशेष महत्व था । उन्होंने कहा, 'आइए इस साल हर घर तिरंगा आंदोलन को मजबूत बनाएं क्योंकि हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच तिरंगा फहराएं या फिर अपने घरों में इसे प्रदर्शित करें। हम इस आंदोलन के लिए राष्ट्रीय ध्वज से अधिक जुड़ा हुआ महसूस करेंगे, "उन्होंने कहा।

उन्होंने कुछ आकर्षक ऐतिहासिक  झलके भी  प्रदान किए, जिनमें हमारे तिरंगे की प्रभारी समिति और पंडित नेहरू द्वारा फहराया गया पहला तिरंगा के बारे में जानकारी शामिल है। आज के 22 जुलाई का इतिहास विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। हमारे देश ने 1947 में आज ही के दिन अपना राष्ट्रीय ध्वज अपनाया था। कुछ आकर्षक ऐतिहासिक नगेट्स साझा करते हुए, जैसे कि तिरंगा समिति के बारे में जानकारी और पंडित नेहरू द्वारा फहराया गया पहला तिरंगा, "पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा।

प्रधानमंत्री ने औपनिवेशिक प्रभुत्व के खिलाफ राष्ट्र के संघर्ष के दौरान स्वतंत्र भारत के लिए एक झंडे की कल्पना करने वाले सभी लोगों के विशाल साहस और प्रयासों को भी याद किया।

टीआई सुसाइड मामला: एएसआई को मिली जमानत

CBSE 12th Result 2022: सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट जारी, इस बार भी छात्राओं ने मारी बाजी

एयर इंडिया के विमान को मुंबई डायवर्ट किया गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -