पीएम मोदी, अमित शाह ने यूपी चुनाव में लोगों से वोट देने का आह्वान किया
पीएम मोदी, अमित शाह ने यूपी चुनाव में लोगों से वोट देने का आह्वान किया
Share:


नई दिल्ली, भारत: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का छठा चरण गुरुवार से शुरू होने पर नागरिकों से अपने मताधिकार का उपयोग करने का आग्रह किया है।

पीएम मोदी ने ट्विटर पर सभी से चुनाव में वोट करने का आग्रह करते हुए कहा कि लोकतंत्र में हर वोट मायने रखता है। "आज उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र का पर्व छठे चरण में प्रवेश कर रहा है, जो छठे चरण में प्रवेश कर रहा है। सभी मतदाता, मेरी ईमानदारी से अपील है कि वे अपना वोट डालकर इस उत्सव में भाग लें। आपका हर एक वोट लोकतंत्र की शक्ति का प्रदर्शन है। ! "उन्होंने एक ट्वीट भेजा।

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने भी राज्य में वंशवाद मुक्त और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चुनने के लिए मतदाताओं से उत्साहपूर्वक मतदान करने का आग्रह किया। शाह ने हिंदी में ट्वीट करते हुए कहा, "उत्तर प्रदेश में आज छठे चरण का मतदान चल रहा है। मैं सभी लोगों से यह याद रखने का आग्रह करता हूं कि भ्रष्टाचार और वंशवाद से मुक्त एक मजबूत प्रशासन ही उत्तर प्रदेश को प्रगति के पथ पर आगे ले जा सकता है। जैसा कि परिणामस्वरूप, राज्य को विकास में सबसे आगे बनाए रखने के लिए सावधानीपूर्वक मतदान करें।"

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का छठा चरण आज सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम 6 बजे समाप्त होगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के प्राथमिक विद्यालय गोरखनाथ कन्या नगर क्षेत्र में मतदान किया।

गोरखपुर, अंबेडकरनगर, बलिया, बलरामपुर, बस्ती, देवरिया और कुशीनगर सहित दस जिलों के 57 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान जारी है। 676 उम्मीदवारों के चुनाव में 1,14,63,113 पुरुषों, 99,98,383 महिलाओं और 1,320 थर्ड जेंडर सहित कुल 2,14,62,816 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

Video: 'ऑपरेशन गंगा' से जुड़ी वायुसेना, 200 भारतीय छात्रों को लेकर लौटा C-17 ग्लोबमास्टर

बड़ी खबर! यूक्रेन में गई एक और भारतीय छात्र की जान, पंजाब का था रहने वाला

शख्स ने जिंदा कर डाली पेपर पर ड्रॉ हुई मछली, VIDEO देख चौंके लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -