Video: 'ऑपरेशन गंगा' से जुड़ी वायुसेना, 200 भारतीय छात्रों को लेकर लौटा C-17 ग्लोबमास्टर
Video: 'ऑपरेशन गंगा' से जुड़ी वायुसेना, 200 भारतीय छात्रों को लेकर लौटा C-17 ग्लोबमास्टर
Share:

यूक्रेन (Ukraine) और रूस (Russia) का युद्ध सातवें दिन भी जारी रहा। इस दौरान दोनों देशों की सेनाएं एक दूसरे के आमने-सामने हैं और इन सभी के बीच यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए केंद्र सरकार ऑपरेशन गंगा भी लगातार जारी दिखाई दे रहा है। आप सभी को बता दें कि बीते मंगलवार को रोमानिया से 218 भारतीयों को दिल्ली लेकर आने के बाद केंद्र सरकार ने ऑपरेशन गंगा में वायुसेना को जोड़ने का भी फैसला किया है। उसके बाद अब वायुसेना का सी-17 विमान भारतीयों को वापस लाया है। ऐसी खबरें हैं कि C-17 भारतीय वायु सेना का विमान रोमानिया से लगभग 200 भारतीय नागरिकों को लेकर दिल्ली के पास हिंडन में अपने घरेलू बेस पर उतरा है।

वहीं उसके बाद रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने दिल्ली पहुंचने के बाद नागरिकों से बातचीत की है। बीते मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वायुसेना को निर्देश जारी करते हुए ऑपरेशन गंगा से जोड़ा था। वहीं दूसरी तरफ भारतीय वायु सेना (India Air Force) का पहला C-17 ग्लोबमास्टर विमान रोमानिया से लौट आया है। जी हाँ और इसमें लगभग 200 भारतीय नागरिक सवार थे। आपको बता दें कि एयर फोर्स के C-17 ग्लोबमास्टर विमान ने अपने होम बेस हिंडन में लैंड किया, वहीं C-17 ग्लोबमास्टर से आए भारतीयों को रिसीव करने के लिए केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट भी हिंडन एयरबेस पहुंचे थे। आपको हम यह भी बता दें कि रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट का कहना है कि यूक्रेन के पड़ोसी देशों में चार मंत्रियों को भेजा गया है।

जब तक हर एक नागरिक को निकाल नहीं लिया जाता तब तक भारतीय वायु सेना के विमानों के साथ ही निजी उड़ानें भी संचालित की जाती रहेंगी। इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया कि भारत सरकार ने अपने नागरिकों के लिए भोजन, टेंट, दवा, कपड़े और कंबल के इंतजाम कराए हैं।

राहत की खबर- यूक्रेन की राजधानी कीव में अब कोई भारतीय नहीं

ऑपरेशन गंगा: बुखारेस्ट से 218 भारतीयों को लेकर दिल्ली पहुंचे विमान

प्रधानमंत्री ने वायु सेना से यूक्रेन में 'ऑपरेशन गंगा' के तहत निकासी प्रयासों में शामिल होने का आग्रह किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -