केपी चुनावों में पीटीआई के प्रदर्शन पर पीएम इमरान खान नाखुश
केपी चुनावों में पीटीआई के प्रदर्शन पर पीएम इमरान खान नाखुश
Share:

 

पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने मंगलवार को स्वीकार किया कि सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने खैबर-पख्तूनख्वा (के-पी) में स्थानीय सरकार के चुनाव के पहले चरण में 'गलतियां' की हैं।

खान ने ट्विटर पर कहा: "पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने केपी एलजी चुनावों के पहले चरण में गलतियां कीं और कीमत चुकाई। गलत उम्मीदवार का चयन एक प्रमुख योगदान  था। अब से, मैं पूरे पाकिस्तान में केपी एलजी चुनाव और एलजी चुनावों के दूसरे चरण में पीटीआई की एलजी चुनाव रणनीति की व्यक्तिगत रूप से देखरेख करेगा। इंशाअल्लाह, पीटीआई विजयी होगी। अनौपचारिक और असत्यापित परिणामों के अनुसार, सत्तारूढ़ पीटीआई को सोमवार को एक बड़ा झटका लगा जब जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) ने स्थानीय सरकार के चुनावों में पेशावर के मेयर के निर्णायक पद पर अपने उम्मीदवार के साथ जीत हासिल की। केपी में आदिवासी जिलों के विलय के बाद से।

सत्तारूढ़ दल को अधिकांश क्षेत्रों में चौंकाने वाले झटके लगे, जिसमें विपक्षी उम्मीदवारों ने उसके उम्मीदवारों को हराया। पेशावर के मेयर के चुनाव में पीटीआई को जेयूआई-एफ से हार का सामना करना पड़ा था।

अनौपचारिक परिणामों के अनुसार, जेयूआई-एफ के जुबैर अली ने 62,388 मत प्राप्त कर लगभग 11,500 मतों के अंतर से जीत हासिल की, जबकि पीटीआई के रिजवान बंगश को 50,669 मत मिले और पीपीपी के जराक अरबाब को 45,000 मत मिले।

महामारी की परवाह किए बिना फिनलैंड की अर्थव्यवस्था मजबूत: इको सर्वे

प्रधानमंत्री मून जे-इन ने ओमीक्रॉन प्रसार पर तत्परता का आग्रह किया

विश्व को 2022 में 'कोविड महामारी को समाप्त' करने के लिए एक साथ आना चाहिए: डब्ल्यूएचओ प्रमुख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -