आखिर कोरोना को रोकने में कितनी हद तक सफल हो पाया भारत ? जानें
आखिर कोरोना को रोकने में कितनी हद तक सफल हो पाया भारत ? जानें
Share:

मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने कुछ ही दिनों के अंतराल में देश को तीसरी बार संबोधित किया है. पहली बार में जनता कर्फ्यू ओर दूसरी बार में लॉकडाउन का उन्‍होंने एलान किया था. कुछ बिंदुओं में जानें पूरा भाषण.

घर बैठे पढ़ने में परेशानी का सामना कर रहे छात्र, इस दिक्कत को सरकार ने किया हल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मजबूती के साथ कोरोना के खिलाफ लड़ाई आगे बढ़ रही है सभी की तपस्‍या त्‍याग की वजह से भारत अब तक इसके नुकसान को कम कर पाया है. आपने कष्‍ट सहकर भी अपने देश को बचाया है. इस दौरान सभी को परेशानियां झेलनी पड़ी लेकिन हर कोई अनुशासित सिपाही की तरह अपने कर्तव्‍य को निभाता चला गया. इसके लिए सभी को नमन. वी द पीपुल्‍स यही है. बाबा साहेब की जयंती के मौके पर अपनी इस शक्ति का प्रदर्शन ही उन्‍हें सच्‍ची श्रद्धांजलि है. उनका जीवन हमें हर हाल में जीतने की प्ेरणा देता है. ये वक्‍त भारत में त्‍यौहारों का है लेकिन इसमें भी देश के लोग जिस तरह से संयंम बरत रहे हैंउसके लिए वो धन्‍यवाद के पात्र हैं.

लॉकडाउन में खाने के लिए तरस रही जनता, इस राज्य ने निकाला अनोखा हल

दुनिया के अन्य संक्रमित देशों के मुकाबले भारत ने कैसे इस वायरस को रोकने के प्रयास किए हैं इसके आप सहभागी और साक्षी भी हैं. जब हमारे यहां कोई मामला नही था तभी से हमनें एयरपोर्ट पर बाहर से आने वाले लोगों की जांच शुरू कर दी थी. 100 मरीजों के पहुचंने पर भ्‍ज्ञारत ने बाहर से आने वालों को क्‍वारंटाइन करना शुरू कर दिया था. सभी चीजें को बंद कर दी थी. 550 मामलों पर लॉकडाउन का एलान किया गया था. हमनें समस्‍या बढ़ने का इंतजार नहीं किया. तेजी से फैसले लेकर समस्‍या को उसी समय रोकने का पूरा प्रयास किया.

3 मई तक बढ़ा लॉक डाउन, पीएम मोदी ने किया ऐलान

कोरोना का पहला संक्रमित मिलते ही सूनसान हुआ यह शहर

कुछ ही देर में पीएम मोदी करेंगे राष्ट्र को संबोधित, फिर बढ़ सकता है लॉकडाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -