कुछ ही देर में पीएम मोदी करेंगे राष्ट्र को संबोधित, फिर बढ़ सकता है लॉकडाउन
कुछ ही देर में पीएम मोदी करेंगे राष्ट्र को संबोधित, फिर बढ़ सकता है लॉकडाउन
Share:

नई दिल्ली: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है. जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए किया गया 21 दिन का देशव्यापी लॉकडाउन आज पूरा हो चुका है. वहीं आज यानी मंगलवार 14 अप्रैल 2020 की सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करने वाले है. इस दौरान पीएम मोदी संकट से निपटने के लिए आगे के कदमों के बारे में बताएंगे. देश के मौजूदा हालात को देखते हुए लॉकडाउन बढाए जाने के पूरे आसार दिखाई दे रहे है. इस महामारी के गंभीर खतरों को देखते हुए तमाम राज्य लॉकडाउन को दो हफ्ते बढ़ाने के पक्ष में हैं. इसीलिए प्रधानमंत्री के मंगलवार यानी आज 14 अप्रैल 2020 को होने वाले संबोधन का देश को बेसब्री से इंतजार है.

सीएम केजरिवाल ने दिया था संकेत: मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक के बाद कहा था कि लॉकडाउन का विस्तार करने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने बैठक के बाद किए अपने ट्वीट में लिखा, 'प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन बढ़ाने का सही फैसला लिया है. आज, भारत की स्थिति कई विकसित देशों से बेहतर है क्योंकि हमने पहले ही लॉकडाउन शुरू करने का फैसला ले लिया था. अगर इसे अभी खत्म कर दिया गया तो सारी कोशिशों पर पानी फिर जाएगा. लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला जरूरी है.'

कई राज्यों ने पहले ही बढ़ाया लॉकडाउन: जंहा पीएम मोदी ने लॉकडाउन बढ़ाने के एलान से पहले बीते सोमवार को पीएमओ और तमाम मंत्रालयों के आला अफसरों के साथ अंतिम दौर की मंत्रणा की. वैसे महाराष्ट्र, राजस्थान, ओडिसा, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु समेत सात राज्यों ने अपने सूबों में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाए जाने की घोषणा पहले ही कर दी है. इसीलिए पुख्ता संभावना यही है कि पीएम मोदी भी देशव्यापी लॉकडाउन को दो हफ्ते और बढ़ाने का ऐलान भी कर सकते है.

स्‍वाइन फ्लू से भी कई गुना घातक है कोरोना, नहीं किया गया नियंत्रित तो बढ़ सकता है इसका खतरा

लॉकडाउन के कारण बढ़ रहे घरेलु हिंसा के मामले, पॉप फ्रांसिस ने पीड़ितों के लिए की प्रार्थना

चीन के स्कूलों में खेल प्रतियोगिताओं पर लगा प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -