पीएम मोदी ने राजीव गाँधी पर की थी विवादित टिप्पणी, 30 नवंबर को सुनवाई करेगी अदालत
पीएम मोदी ने राजीव गाँधी पर की थी विवादित टिप्पणी, 30 नवंबर को सुनवाई करेगी अदालत
Share:

नई दिल्ली: बोफोर्स मामले पर की गई एक टिप्पणी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुनवाई टल गई है। राउज एवेन्यू अदालत मामले की अगली सुनवाई 30 नवंबर को करेगा। याचिका में पीएम मोदी के उस बयान को आधार बनाया गया है, जिसमें पीएम मोदी ने देश के पूर्व पीएम राजीव गांधी को कथित तौर पर भ्रष्टाचारी नंबर एक कहा था। 

इससे पहले पिछली सुनवाई के दौरान अदालत ने याचिकाकर्ता से पूछा था कि किस आधार पर आपने ये याचिका दायर की है। उल्लेखनीय है कि पीएम नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के दौरान एक चुनावी रैली में बोफोर्स घोटाले की ओर इशारा करते हुए पूर्व पीएम राजीव गांधी पर बिना नाम लिए निशाना साधा था। पीएम मोदी ने कहा था कि, 'आपके (राहुल गांधी) पिताजी को आपके राज दरबारियों ने गाजे-बाजे के साथ मिस्टर क्लीन बना दिया था, किन्तु देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नंबर वन के रूप में उनका जीवनकाल समाप्त हुआ। नामदार यह अहंकार आपको खा जाएगा। यह देश गलतियां माफ करता है, मगर धोखेबाजी को कभी माफ नहीं करता।'

पीएम मोदी के इस बयान के बाद कांग्रेस ने भी उन पर पलटवार किया था। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि पीएम मोदी ने शहीद (राजीव गांधी) का अनादर किया है, मेरे परिवार के लिए उनके अंदर जितनी भी नफरत हो, मेरे भीतर उनके लिए सिर्फ और सिर्फ प्रेम है।

जेट के फाउंडर नरेश गोयल से ईडी ने की पूछताछ

वित्त राज्य मंत्री ने वाहन कंपनियों को जीएसटी के मामले में दी यह सलाह

जेएसडब्ल्यू स्टील खरीदेगी दिवालिया हो चुके इस कंपनी को, एनसीएलटी ने दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -