जेएसडब्ल्यू स्टील खरीदेगी दिवालिया हो चुके इस कंपनी को,  एनसीएलटी ने दी मंजूरी
जेएसडब्ल्यू स्टील खरीदेगी दिवालिया हो चुके इस कंपनी को, एनसीएलटी ने दी मंजूरी
Share:

नई दिल्लीः जेएसडब्ल्यू स्टील दिवालिया घोषित हो चुकी भूषण स्टील का अधिग्रहण करेगी। सज्जन जिंदल नियंत्रित जेएसडब्ल्यू स्टील को को नेशनल कंपनी लॉ टिब्यूनल ने खरीदने की मंजूरी दे दी है। जेएसडब्ल्यू स्टील 19,700 करोड़ रुपये में भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड (बीपीएसएल) को खरीदेगी। लॉ टिब्यूनल के आदेश के अनुसार कंपनी के फाइनेंशियल क्रेडिटर्स को 19,350 करोड़ रुपये की रकम मिलेगी। इन क्रेडिटर्स का कुल दावा 47,158 करोड़ रुपये का था।

वहीं, ऑपरेशनल क्रेडिटर्स ने कुल 733.76 करोड़ रुपये का दावा किया था, जिसमें से उन्हें 350 करोड़ रुपये मिलेंगे। बैंकों को अपने कुल बकाए का करीब 41 फीसद हिस्सा मिलेगा। एनसीएलटी ने स्पष्ट किया है कि बीपीएसएल के पूर्व प्रमोटर्स पर चल रही कानूनी प्रक्रियाओं का इस इन्सॉल्वेंसी प्रक्रिया पर कोई असर नहीं होगा। जस्टिस एम एम कुमार ने कहा कि भूषण स्टील के मालिकों के खिलाफ दर्ज आपराधिक मुकदमों से भी इस पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा और जेएसडब्ल्यू स्टील नया प्रमोटर बन सकता है।

एनसीएलटी ने यह भी कहा है कि दिवालिया प्रक्रिया शुरू होने के बाद से लेकर के अभी तक कंपनी ने जो भी लाभ कमाया है वो बैंकों व अन्य वित्तीय कंपनियों से लिए गए लोन की भरपाई करने में प्रयोग किया जाएगा। इसके साथ ही कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल ने टाटा स्टील की याचिका को भी खारिज कर दिया। टाटा स्टील का कहना था कि एनसीएलटी बाद के चरणों में अनगिनत मौके देने का हकदार नहीं है। लेकिन इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा। 

मोदी सरकार बेच रही सस्ता सोना, इस तरह ले सकते हैं लाभ

चालान से इन दो राज्यों की पुलिस हुई मालामाल

इस कंपनी ने दूध की कीमतों में किया इजाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -