जेट के फाउंडर नरेश गोयल से ईडी ने की पूछताछ
जेट के फाउंडर नरेश गोयल से ईडी ने की पूछताछ
Share:

मुंबई : वित्तीय संकट के कारण बंद हो चुकी निजी क्षेत्र की एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल से ईडी ने पूछताछ की। प्रवर्तन निदेशालय की यह पूछताछ मुंबई में उसके बालार्ड पियर कार्यालय में हुई है। ईडी ने गोयल से फेमा उल्लंघन को लेकर के पूछताछ की। गोयल ने देश और विदेश में अपनी बहुत सारी कंपनियां बनाकर टैक्स चोरी की दर्जनों योजनाओं का एक ‘ढांचा’ तैयार किया था और इससे बड़े पैमाने पर बचने वाले पैसे को विदेशों में स्थानांतरित कर दिया।

हालांकि इस रकम की सही संख्या का पता नहीं लगा है, लेकिन इतना माना जा रहा है कि गोयल ने अरबों रुपये बचाकर विदेश भेजे थे। ईडी ने गोयल और उनके सहयोगियों से जुड़े शहर के 10 स्थानों पर तलाशी की थी। यह पहली बार है जब ईडी ने फेमा उल्लंघन के मामले को लेकर के गोयल से पूछताछ की है। प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को कहा कि स छापामारी अभियान के दौरान अपराध साबित करने वाले विभिन्न दस्तावेज और डिजिटल सबूत मिले हैं।

इन दस्तावेजों को जब्त करने के साथ ही आगे जांच की जा रही है। ईडी का कहना है कि विदेश की कई कंपनियां ‘अपरोक्ष’ तरीके से गोयल के नियंत्रण में हैं। इनमें से कई कंपनियां टैक्स हैवन देशों में स्थापित हैं। जांच एजेंसी के अनुसार,विदेश में इन सभी कंपनियों के बैंक खातों का संचालन गोयल के पास ही होने की संभावना भी सामने आई है। प्रथम दृष्टया इन भुगतान के जरिए विदेश मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेरा) के प्रावधानों का उल्लंघन स्पष्ट दिखाई दे रहा है।

जेएसडब्ल्यू स्टील खरीदेगी दिवालिया हो चुके इस कंपनी को, एनसीएलटी ने दी मंजूरी

मोदी सरकार बेच रही सस्ता सोना, इस तरह ले सकते हैं लाभ

इस बार खरीफ सीजन में होगी बंपर पैदावार, जाने कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -