वित्त राज्य मंत्री ने वाहन कंपनियों को जीएसटी के मामले में दी यह सलाह
वित्त राज्य मंत्री ने वाहन कंपनियों को जीएसटी के मामले में दी यह सलाह
Share:

नई दिल्लीः देश में चल रही मंदी की मार से तमाम उद्योग-धंधे हलकान हैं। इसकी सबसे तगड़ी मार वाहन उद्योग पर पड़ी है। वाहन कंपनियां सरकार से राहत पैकेज की मांग कर रही है। कंपनियों की चिंता जीएसटी को लेकर भी है। इस समय ऑटोमोबाइल पर जीएसटी की दरें 28 फीसदी हैं। वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार ऑटोमोबाइल पर जीएसटी कम करने के इंडस्ट्री के प्रपोजल को जीएसटी कौंसिल के सामने रखेगी।

उन्होंने वाहन कंपनियों से कहा कि वाहन कंपनियों से माल एवं सेवा कर में कटौती का मुद्दा जीएसटी परिषद में शामिल राज्य के वित्त मंत्रियों के सामने भी उठाने को कहा है। वाहन और कलपुर्जे बनाने वाली कंपनियां ऑटोमोबाइल पर जीएसटी रेट को 28 फीसद से घटाकर 18 फीसद करने की मांग कर रही हैं। ऑटोमोबाइल पर जीएसटी रेट में कटौती को लेकर अनुराग ठाकुर ने वाहनों के कल-पुर्जे बनाने वालों के संगठन (ऑटोमोटिव कम्पोनेन्ट मैनुफैक्चरर्स एसोसिएशन) के सालाना सम्मेलन में कहा, ‘‘आपको पता है कि जीएसटी दर में किसी भी प्रकार की कटौती के लिये पहले फिटमेंट कमेटी से और उसके बाद जीएसटी परिषद से अनुमति लेनी होती है।

मैं आप सभी से GST परिषद में शामिल राज्यों के वित्त मंत्रियों से मिलने और उनके सामने अपनी बात रखने का आग्रह करता हूं। सम्मेलन के बाद वित्त राज्य मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राज्यों के वित्त मंत्रियों को वाहन निर्माताओं की चुनौतियों के बारे में पता होना चाहिए। उन्होंने कहा कि वाहन निर्माता उन्हें भी इस बारे में अवगत करायें ताकि जब भी जीएसटी कौंसिल में इस विषय पर चर्चा हो, तो हर किसी का इस पर अपना मत होना चाहिए।

मोदी सरकार बेच रही सस्ता सोना, इस तरह ले सकते हैं लाभ

चालान से इन दो राज्यों की पुलिस हुई मालामाल

इस कंपनी ने दूध की कीमतों में किया इजाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -