भैंस के आगे बीन बजाना! नहीं सुन रही गहलोत सरकार, तो महिला नर्सिंग कर्मचारियों का अनोखा प्रदर्शन
भैंस के आगे बीन बजाना! नहीं सुन रही गहलोत सरकार, तो महिला नर्सिंग कर्मचारियों का अनोखा प्रदर्शन
Share:

जयपुर: राजस्थान में 1 मई से महिला नर्सिंग कर्मचारी अपनी 3 सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल कर धरने पर बैठी हुईं हैं। मगर, गहलोत सरकार सुनने को राजी नहीं दिख रही है। कुछ दिन पहले सरकार को जगाने के लिए प्रदर्शनकारी महिलाओं ने भजन गाया। गहलोत सरकार को सद्बुद्धि के लिए हवन यज्ञ और हनुमान चालीसा का पाठ तक किया गया। मगर, इन महिला नर्सिंग कर्मचारियों की तरफ कांग्रेस सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया। 

बता दें कि, 1 मई से महिला नर्सिंग कर्मचारियों द्वारा निरंतर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। धरना स्थल पर महिलाओं ने हवन करके, भजन गाकर, हनुमान चालीसा का पाठ करके सरकार को जगाने का प्रयास किया, मगर कांग्रेस सरकार के कान में जूं भी नहीं रेंगी है। इसके बाद, अब महिला नर्सिंग कर्मचारियों द्वारा भैंस के आगे बीन बजाकर गहलोत सरकार को जगाने की कोशिश की गई। महिला नर्सिंग कर्मचारियों कोा मानना हैं कि यदि राज्य सरकार हमारी मांगे नहीं सुनेगी, तो आगे हम सब उग्र आंदोलन करेंगे।

पिछले 17 दिनों से मिनी सचिवालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठी महिला नर्सिंग कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी करते हुए सरकार से कहा है कि हमारी मांगों को शीघ्र पूरा किया जाये। जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती है हमारा आंदोलन निरंतर जारी रहेगा। ANM, LHV की जिला उपाध्यक्ष सरोज कुंतल ने बताया है कि हमारा पे ग्रेड 2800 से 3600 तक बढ़ाया जाए और पदनाम को बदला जाये। ANM और LHV के जो भी पद बंद पड़े हैं उसको फिर से बहाल किया जाए। राजस्थान सरकार में मंत्री और भरतपुर विधानसभा से कांग्रेस MLA डॉ. सुभाष गर्ग हर दिन भरतपुर आते हैं। इस सरकार को केवल अपनी कुर्सी से मतलब हैं।

जल जीवन मिशन की जबरदस्त कामयाबी, 4 साल में 12 करोड़ से अधिक घरों में नल से पहुंचा पेयजल

सिद्धारमैया को सीएम और DK को डिप्टी सीएम बनाने पर भड़के कांग्रेस नेता परमेश्वर, बोले- दलितों को आहत करने वाला फैसला

जल्लीकट्टू पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, बताया तमिलनाडु की सांस्कृतिक विरासत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -