सिद्धारमैया को सीएम और DK को डिप्टी सीएम बनाने पर भड़के कांग्रेस नेता परमेश्वर, बोले- दलितों को आहत करने वाला फैसला
सिद्धारमैया को सीएम और DK को डिप्टी सीएम बनाने पर भड़के कांग्रेस नेता परमेश्वर, बोले- दलितों को आहत करने वाला फैसला
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार के बीच चल रही खींचतान खत्म हो गई है। कांग्रेस ने सिद्धारमैया को कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनाने का ऐलान किया है। वहीं डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम पद के लिए मान गए हैं। इस बीच, कांग्रेस के एक और वरिष्ठ नेता ने इस फॉर्मूले पर सवाल खड़े किए हैं। कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि, सिद्धारमैया के सीएम और शिवकुमार को डिप्टी सीएम बनाने की घोषणा से दलित समुदाय आहत हुआ है।

रिपोर्ट के अनुसार, सिद्धारमैया की पिछली सरकार में उपमुख्यमंत्री रहे जी परमेश्वर ने हाईकमान के फैसले पर नाराजगी जताते हुए कहा कि, कर्नाटक में दलित मुख्यमंत्री की डिमांड बहुत अधिक थी। मगर ऐसा नहीं किया गया। इससे दलित समुदाय आहत हुआ है। मैं भी सरकार चला सकता था। यदि, सीएम नहीं तो कम से कम मुझे डिप्टी सीएम तो बनाना चाहिए था। बता दें कि, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल और कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मुख्यमंत्री पद के लिए नाम की घोषणा की। वेणुगोपाल ने बताया कि, कांग्रेस हाईकमान ने सिद्धारमैया को सीएम बनाने का फैसला लिया है। वहीं, डीके शिवकुमार उपमुख्यमंत्री होंगे। प्रदेश में एक ही डिप्टी सीएम होगा। डीके 2024 लोकसभा चुनाव तक कर्नाटक प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बने रहेंगे।

वहीं, सुरजेवाला ने कहा कि, कांग्रेस की जीत का सेहरा कर्नाटक के लोगों के सर पर बंधता है। राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे सहित तमाम नेताओं ने कड़ी मेहनत की, यह सामूहिक नेतृत्व की जीत है। उन्होंने कहा, हमारे दोनों नेता मुख्यमंत्री बनने के योग्य हैं। दोनों राज्य को अच्छी तरह चला सकते हैं। मगर, मुख्यमंत्री के रूप में एक का नाम तय करना है।इसलिए सिद्धारमैया मुख्यमंत्री और डीके शिवकुमार उप मुख्यमंत्री होंगे। हालाँकि, इससे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व डिप्टी सीएम जी परमेश्वर ने हाई कमान के फैसले पर सवाल उठाते हुए इसे दलितों को ठेस पहुँचाने वाला बताया है। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि, राज्य में बगावत की चिंगारी अभी पूरी तरह बुझी नहीं है और आगे कर्नाटक में नया नाटक देखने को मिल सकता है। 

'मुस्लिम थे, इसलिए पाकिस्तान चुन लिया, दादा ने सबसे बड़ी गलती की..' अली ने तिरंगे के साथ फोटो डाल बयां किया दर्द

कर्नाटक: सोनिया गांधी का एक फोन और शिवकुमार ने छोड़ दी 'कुर्सी' की जिद !

युवाओं के लिए CM शिवराज ने किया बड़ा ऐलान, जानिए मिलेंगे क्या फायदे?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -