दुर्गा पांडाल में खुद 'कुरान' रखो और फिर अपमान का आरोप लगाकर हिन्दुओं की हत्या करो ! शाह आलम को 'मानसिक बीमार' बता रही पुलिस
दुर्गा पांडाल में खुद 'कुरान' रखो और फिर अपमान का आरोप लगाकर हिन्दुओं की हत्या करो ! शाह आलम को 'मानसिक बीमार' बता रही पुलिस
Share:

ढाका: बांग्लादेश के चटगांव में 21 अक्टूबर, 2023 को दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान एक परेशान करने वाली घटना घटी। श्री श्री रक्षाकाली मंदिर के पंडाल में हिंदू भक्तों ने एक युवा मुस्लिम व्यक्ति शाह आलम को कुरान की प्रतियों से भरे बैग के साथ प्रवेश करने का प्रयास करते हुए देखा। इससे भक्तों में संदेह पैदा हो गया, जिन्होंने तुरंत पुलिस को सतर्क कर दिया।

जब संबंधित भीड़ ने आरोपी पूछताछ की, तो शाह आलम चुप रहा और उसने खुद के मानसिक रूप से अस्थिर होने का भी दावा किया। हथाजारी थाने से सब-इंस्पेक्टर जसीम घटनास्थल पर पहुंचे और शाह आलम को हिरासत में ले लिया।  हालाँकि, पूजा उत्सव समिति को बहुत आश्चर्य और निराशा हुई, जब पुलिस ने मानसिक बीमारी का कारण बताते हुए, पूरी तरह से जांच किए बिना शाह आलम को बेवजह रिहा कर दिया।

 

जब सोशल मीडिया पर शाह आलम की रिहाई की खबर फैली, तो लोगों में आक्रोश और चिंता फैल गई। जनता की निराशा का जवाब देते हुए, पुलिस ने, लगभग 2 बजे, एक बार फिर शाह आलम को हिरासत में लिया, जो शरीफ दरगाह क्षेत्र के आसपास पाया गया था। फिलहाल, अधिकारी इस रहस्य से पर्दा उठाने की कोशिश कर रहे हैं कि शाह आलम ने कुरान की प्रतियों से भरा बैग लेकर दुर्गा पूजा पंडाल में घुसने का प्रयास क्यों किया था।

खुद कुरान दुर्गा पंडाल में रखो और फिर हिन्दुओं की हत्या करो:- 

बता दें कि, इस घटना ने 13 अक्टूबर, 2021 के कोमिला हिंदू विरोधी दंगों की यादें ताजा कर दी हैं, जब इकबाल हुसैन नाम के एक व्यक्ति ने नानुआर दिघिर पार दुर्गा मंदिर में बजरंग बली के चरणों में खुद ही कुरान रख दी थी। इसके बाद इकबाल ने ही बाहर जाकर मुस्लिमों को भड़का दिया कि, हिन्दुओं ने कुरान का अपमान किया है। घटना में शामिल होने से बार-बार इनकार करने के बावजूद, अल्पसंख्यक हिन्दुओं की किसी ने नहीं सुनी और पूरे बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं के खिलाफ व्यापक हिंसा देखी गई। इन दंगों के विचलित करने वाले वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हुए, जिनमें भीड़ को हिंदू घरों और मंदिरों को निशाना बनाते, मूर्तियों को अपवित्र करते और उन्हें तालाबों में फेंकते हुए दिखाया गया। कई हिन्दू महिलाओं के सामूहिक बलात्कार किए गए और पुरुषों-बच्चों की हत्या कर दी गई। बाद की पुलिस जांच में इस दुर्भावनापूर्ण कृत्य में मस्जिद के कार्यवाहक इकबाल हुसैन की संलिप्तता का खुलासा हुआ।  हुसैन को 21 अक्टूबर, 2021 को गिरफ्तार किया गया था और अंततः दंगों में उसकी भूमिका के लिए 3 मार्च, 2023 को 'मात्र' 16 महीने की कैद की सजा सुनाई गई थी।

यूपी पुलिस की महिला कर्मियों ने कुख्यात गौतस्कर इनामुल को दबोचा, एनकाउंटर के दौरान पाँव में मारी गोली

'देवर-बहनोई सबको खुश करना होगा..', नहीं मानी पत्नी, तो शौहर ने तीन तलाक़ देकर घर से निकाला

राजस्थान में घटी दिल दहला देने वाली घटना! विवाद के चलते शख्स पर 8 बार चढ़ाया ट्रैक्टर, चिल्लाता रह गया परिवार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -