इस ब्लॉकबस्टर फिल्म में सलमान खान नहीं, पीयूष मिश्रा बनने वाले थे लीड एक्टर
इस ब्लॉकबस्टर फिल्म में सलमान खान नहीं, पीयूष मिश्रा बनने वाले थे लीड एक्टर
Share:

मनोरंजन जगत के मशहूर लेखक, संगीतकार और गायक पीयूष मिश्रा आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। फिल्मों में दर्शक उन्हें खास प्रकार की भूमिका निभाते हुए देखते रहे हैं, इसलिए उनकी पहचान भी बाकी स्टार्स से कुछ जुदा और खास है। पीयूष मिश्रा का कविताएं और शायरी कहने का अंदाज, युवाओं के बीच बहुत लोकप्रिय है। 

पीयूष मिश्रा का जन्म 13 जनवरी 1963 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुआ था। उनका छोटी आयु से ही साहित्य की तरफ रुझान था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ग्रेजुएशन करने के बाद स्वयं का एक थियेटर ग्रुप आरम्भ किया था। पीयूष मिश्रा ने लगभग 20 साल दिल्ली में गुजारे थे। इसके बाद, उन्होंने मुंबई का रुख किया था।

पीयूष मिश्रा को ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में बतौर लीड एक्टर कास्ट किया जाना था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। फिर सूरज बड़जात्या ने सलमान खान को फिल्म में काम करने का अवसर दिया। पीयूष मिश्रा ने फिल्म ‘दिल से’ बॉलीवुड में कदम रखा था, जिसमें उन्होंने CBI अफसर का किरदार निभाया था। पीयूष मिश्रा ने फिल्मों में अभिनय करने के अतिरिक्त कई गाने भी लिखे हैं। पीयूष मिश्रा के कई गाने युवाओं के बीच बहुत मशहूर हैं, जिनमें फिल्म ‘गुलाल’ का गीत ‘आरंभ है प्रचंड’, फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ का गाना ‘आबरू’ भी सम्मिलित है। पीयूष मिश्रा ने फिल्म ‘ब्लैक फ्राइडे’ के लिए ‘अरे रुक जा रे बंदे’ गाना लिखा था, जो बॉलीवुड का बहुत लोकप्रिय गाना है। यही कारण है कि बॉलीवुड में उनकी पहचान केवल एक एक्टर के तौर पर ही नहीं है, वे एक गीतकार के रूप में भी पहचाने जाते हैं। उन्होंने थियेटर में भी बहुत काम किया है। उन्हें गायिकी का भी बहुत शौक है।

'ब्रेकअप के दर्द से निकलने में लगे 9 साल', इस एक्ट्रेस का झलका दर्द

पूरी जिंदगी चुकानी पड़ी अरुण को भगवान राम बनने की इतनी बड़ी सजा

फातिमा बनी राखी सावंत! आदिल पर लगाया लव जिहाद का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -