BUDGET 2019: खुलने वाला है सरकार का पिटारा, न्यूनतम आय गारंटी से लेकर किसान पैकेज तक, हो सकते हैं बड़े ऐलान
BUDGET 2019: खुलने वाला है सरकार का पिटारा, न्यूनतम आय गारंटी से लेकर किसान पैकेज तक, हो सकते हैं बड़े ऐलान
Share:

नई दिल्ली: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के पहले पांच वर्ष के कार्यकाल का अंतिम बजट आज संसद में पेश होने वाला है। वित्त मंत्री पीयूष गोयल सुबह वित्त मंत्रालय पहुंच चुके हैं और इसके बाद बजट डॉक्यूमेंट अंतरिम बजट 2019 को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की औपचारिक इजाजत के लिए ले गए हैं। इस समय वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ल और पोन राधाकृष्ण भी उनके साथ मौजूद थे। इसके बाद वित्त मंत्री संसद भवन पहुंचे। 

BUDGET 2019: सरकार दे सकती है बड़ा तोहफा, हो सकते हैं 5 बड़े ऐलान

पियूष गोयल के साथ केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, रविशंकर प्रसाद भी संसद भवन पहुंच गए हैं। अंतरिम बजट के साथ ही रेल बजट भी पेश होने वाला है। रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि आशा है कि इस बार के बजट में रेलवे में निवेश बढ़ेगा। वहीं रेल राज्य मंत्री ने कहा है कि रेलवे में निवेश बढ़ाकर सीसीटीवी कैमरे, वाईफाई आदि लगाए गए हैं।  संसद भवन में कैबिनेट की बैठक चल रही है, बैठक के बाद बजट पेश किया जाएगा।

सहारा ग्रुप को SC का समन, सेबी के खाते में जमा करने होंगे 9,000 करोड़

बताया जा रहा है कि बजट की कापियां संसद सदस्‍यों और मीडिया को भी प्रदान की जाएंगी।  अंतरिम बजट की कापियां संसद भवन परिसर में पहुंच गई हैं। सुबह लगभग 8:45 बजे वित्त मंत्री पीयूष गोयल वित्त मंत्रालय पहुँच चुके हैं। बताया जा रहा है कि बजट में न्यूनतम आय गारंटी योजना की भी घोषणा हो सकती है। जानकारों का भी कहना है कि किसानों की कर्ज माफी से बेहतर है कि उन्हें आर्थिक सहायता दी जाए। ऐसे में अगर इसका ऐलान किया जाता है तो लोकसभा चुनाव में इसका भारी असर देखने को मिलेगा। वहीं यह भी संभावना है कि मोदी सरकार किसानों के लिए राहत पैकेज का ऐलान कर सकती है। इसके तहत हर किसान के खाते में सीधे पैसे आएंगे।

खबरें और भी:-

एयर इंडिया को बेचने की कोशिश में सरकार, पर कर्ज के कारण नहीं मिल रहा खरीदार

10वीं पास के लिए नौकरी, कम्प्यूटर ऑपरेटर के 107 पद है खाली

डॉलर के मुकाबले मजबूती के साथ खुला रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -