अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर नोएडा में होगी पिंक मैराथन, विजेताओं को मिलेगा बड़ा इनाम

Mar 06 2021 10:30 AM
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर नोएडा में होगी पिंक मैराथन, विजेताओं को मिलेगा बड़ा इनाम

नोएडा: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर 8 मार्च को नोएडा में पिंक मैराथन का आयोजन किया जा रहा है. सुबह 7 से लेकर 10 बजे तक सेक्टर 21 ए स्थित स्टेडियम में पिंक मैराथन का आयोजन रखा गया है. इस मैराथन में विभिन्न श्रेणियों में पहला स्थान पाने वाले को 11 हजार का इनाम भी दिया जाएगा. यहा जानकारी नोएडा अथॉरिटी की CEO रितु माहेश्वरी ने दी है.

दरअसल, नोएडा प्राधिकरण नोएडा को स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर वन बनाने के प्रयासों में लगा हुआ है. इसी के तहत यह कवायद हो रही है. मैराथन में केवल नोएडा की महिलाएं ही शामिल हो सकती हैं. नोएडा प्राधिकरण की CEO रितु माहेश्वरी ने बताया कि मैराथन का आयोजन 8 मार्च को सुबह 7 बजे से लेकर 10 बजे तक सेक्टर 21 ए स्थित स्टेडियम में किया जाएगा.

नोएडा प्राधिकरण की CEO रितु माहेश्वरी के अनुसार, मैराथन का आयोजन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए किया जा रहा है, इसलिए इसे पिंक मैराथन नाम दिया गया है. CEO माहेश्वरी ने आगे बताया कि स्प्रिंग मैराथन ड्रेस को तीन श्रेणियों में विभाजित किया गया है. 14 साल से कम आयु वालों के लिए एक किलोमीटर की मैराथन दौड़ होगी. इस श्रेणी में पहला स्थान पाने वाले को 5100 रुपये, दूसरा स्थान पाने वाले को 4100 और तीसरा स्थान पाने वाले को 3100 रुपये का इनाम प्रदान किया जाएगा.

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के कार्यक्रम यादगार बनाए जाए: CM शिवराज सिंह चौहान

महंगे पेट्रोल-डीजल पर बोलीं सीतारमण, कहा- 'केंद और राज्य दोनों लेते हैं टैक्स, मिलकर करनी होगी बात'

मुथूट ग्रुप के चेयरमैन एमजी जॉर्ज मुथूट ने दुनिया कहा अलविदा