चार धाम के तीर्थयात्री हो जाएं सावधान, उत्तराखंड के मौसम को लेकर IMD का अलर्ट जारी
चार धाम के तीर्थयात्री हो जाएं सावधान, उत्तराखंड के मौसम को लेकर IMD का अलर्ट जारी
Share:

केदारनाथ: उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में लोग भीषण गर्मी से बेहाल हैं।  बढ़ते तापमान के चलते लोगों की मुश्किलें भी बढ़ गईं हैं। अब  उत्तराखंड के मौसम को लेकर भारतीय मौसम विभाग (IMD) का बड़ा अपडेट सामने आया है। ऐसे में अब उत्तराखंड चार धाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों को सावधान रहने की आवश्यकता है। दरअसल, IMD ने उत्तराखंड के मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है।

बता दें कि गंगोत्री-यमुनोत्री, बदरीनाथ समेत चारों धामों में तीर्थ यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ी हुई है। गत माह केदारनाथ में बर्फबारी के बाद तीर्थयात्रियों की दिक्कतें बढ़ गईं थी।  चारों धामों में यूपी, राजस्थान, गुजरात, दिल्ली-NCR, समेत देश के अन्य राज्यों से श्रद्धालु दर्शन करने को पहुंच रहे हैं।  उत्तराखंड में आज यानी 15 जून से चार दिन तक बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने अगले 4 दिन पर्वतीय जिलों में बारिश, आकाशीय बिजली चमकने व तेज हवाओं के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार, गुरुवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली व कुमाऊं मंडल के पर्वतीय जिलों के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।

वहीं, बाकी जिलों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। कहीं-कहीं 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से तेज हवाएं चल सकती हैं। 16, 17 को भी पर्वतीय जिलों में मौसम खराब रहने वाला है। 18 को गढ़वाल मंडल के जिलों सहित बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिले में कई जगह वर्षा और 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी चलने का अनुमान है।

दिल्ली: मुखर्जी नगर स्थित कोचिंग सेंटर में भड़की भीषण आग, जान बचाने के लिए खिड़कियों से कूदे स्टूडेंट्स, Video

लंदन में भारतीय दूतावास पर हमला करने वाले संदिग्धों की तस्वीरें जारी, NIA ने मांगी 45 खालिस्तान समर्थकों की जानकारी

पीएम मोदी के US दौरे से पहले भारत-अमेरिका में बड़ी डिफेंस डील, चीन-पाकिस्तान की उड़ी नींद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -