Zoom और Oracle के बीच हुई साझेदारी
Zoom और Oracle के बीच हुई साझेदारी
Share:

जूम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप ने ओरेकल (Oracle) के साथ साझेदारी की घोषणा की है। इस साझेदारी के बाद जूम वीडियो कॉलिंग के लिए ओरेकल के क्लाउड का इस्तेमाल होगा। बता दें कि जूम एप की प्राइवेसी को लेकर लगातार बवाल हो रहा है। साथ ही चाइनीज सर्वर इस्तेमाल करने को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में यह साझेदारी चीन का चोला उतारने में मदद करेगी।ओरेकल के साथ इस साझेदारी पर जूम के सीईओ एरिक युआन ने कहा, 'हाल के दिनों में हमने अपने बिजनेस में तेजी से बढ़ोतरी देखी है। हमनें कई अन्य प्लेटफॉर्म्स को भी देखा लेकिन हमें ओरेकल का क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर पसंद आया। 

ओरेकल के इंफ्रास्ट्रक्चर से हमारे यूजर्स की जरूरतें पूरी होंगी।'कोरोना वायरस के कारण तमाम देशों में लॉकडाउन हुआ है जिसकी वजह से अधिकतर लोग घर से काम कर रहे हैं और इस दौरान मीटिंग्स भी ऑनलाइन हो रही हैं जिसके लिए जूम एप का सबसे ज्यादा इस्तेमाल हो रहा है। जूम एप के डेली एक्टिव यूजर्स की संख्या 300 मिलियन यानी 30 करोड़ के आंकड़े को पार कर चुकी है। डेली एक्टिव यूजर्स बढ़ने के साथ ही जूम को अतिरिक्त सर्वर की तत्काल जरूरत है। ऐसे में ओरेकल के साथ यह साझेदारी जूम के लिए वरदान साबित होगी।

इस साझेदारी पर ओरेकल के सीईओ सफ्रा कैटज ने कहा, 'वीडियो कंम्यूनिकेशन आज हमारी निजी और पेशेवर जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है। जूम ने इस अनिवार्यता को एक नए मुकाम पर पहुंचाया है। हम जूम के साथ काम करने को लेकर गर्व महसूस कर रहे हैं।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्राइवेसी को लेकर गूगल और टेस्ला जैसी कंपनियों ने जूम एप के इस्तेमाल पर पाबंदी लगा दी है। भारत सरकार ने भी जूम के इस्तेमाल को लेकर चेतावनी जारी की है और गाइडलाइन जारी की है। कुछ दिन पहले ही जूम एप के पांच लाख अकाउंट हैक हुए थे जिनका डाटा डार्क वेब पर कौड़ियों के भाव बेचा जा रहा था।

एक साल की वारंटी के साथ Segun ने लॉन्च किया खास तकनीक वाला थर्मामीटर

वोडाफोन आइडिया ने कस्टमर केयर के लिए जारी किया WhatsApp नंबर

ऑनलाइन फ्रॉड और हैकिंग के शिकार से बचने के लिए करें यह काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -