Philips ने कोरोना वायरस से बचने के लिए भारत में लांच किया मोबाइल आईसीयू

Philips ने कोरोना वायरस से बचने के लिए भारत में लांच किया मोबाइल आईसीयू

पुरे देश में कोरोना के कहर से हर कोई घबरा गया है | अब धीरे धीरे लॉक डाउन खुलने के साथ कई लोग अपने अपने घरो से निकल कर काम करने लगा है | इसी बीच हेल्थ टेक्नोलॉजी में अग्रणी रॉयल फिलिप्स ने आज ही भारत में मोबाइल इनटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) को प्रस्तुत कर दिया है। इसके साथ ही रोगियों की गंभीर-देखभाल जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार इन प्रत्येक प्री-फैब्रीकेटेड आईसीयू में नौ बिस्तरों की क्षमता है। इसके अलावा इन्हें भारत में स्थानीय स्तर पर फिलिप्स द्वारा तैयार किया जा सकता है ।वहीं  प्रत्येक आईसीयू यूनिट को चुनिंदा स्थल पर एक दिन में असेम्बल किया जा रहा है।वहीं  यह पोर्टेबल आईसीयू उन सरकारी संस्थाओं और संगठनों की मदद कर रहे है जो अपनी सामुदायिक पहुंच को बढ़ाना चाहते हैं। वहीं यह वर्तमान में फैली कोविड-19 जैसी महामारी और प्राकृतिक आपदा के प्रभाव को कम करने में भी मददगार होंगे। 

वहीं 1380 वर्ग फुट में फैले इन आत्मनिर्भर यूनिट को साइट पर ऑपरेशनल बनाने के लिए केवल बिजली और पानी कनेक्शन की जरूरत हो सकती है। प्रत्येक पोर्टेबल आईसीयू अत्याधुनिक गंभीर-देखभाल इंफ्रास्ट्रक्चर जैसे व्यक्तिगत रोगी क्यूबीकल्स, क्रॉस-कंटैमिनेशन से बचने के लिए एंटी-बैक्टीरियल पेंट और सेल्फ-डिसइनफेक्शन सुविधा के साथ हाई-एंड वॉशरूम से लैस हैं।इसके अलावा इन आईसीयू को चिकित्सा उपकरण जैसे वेंटीलेटर्स, डेफीब्रिलेटर, सेंट्रल मॉनिटरिंग स्टेशन और कंटीन्युअस पॉजिटिव एयर प्रेशर (सीपीएपी) मशीन के साथ उचित सपोर्टिंग इंफ्रास्ट्रक्चर जैसे बैक-अप पावर, ऑक्सीजन और वैक्यूम सप्लाई जैसे फीचर्स हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की इस पोर्टेबल आईसीयू के भविष्य को लेकर डैनियल मैजोन, वाइस चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर, फिलिप्स इंडियन सबकॉन्टीनेंट ने कहा, 'देश में लोगों को सस्ता और हाई-क्वालिटी स्वास्थ्य उपकरण उपलब्ध कराने की सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप हमें भारत के लिए अत्याधुनिक मोबाइल आईसीयू  को लांच करने पर गर्व हैं। वहीं ऐसा मानना है कि यह समाधान देश को कोविड-19 से प्रभावी ढंग से निपटने में मदद करेगा क्योंकि यह स्वास्थ्य संस्थानों को अपनी बिस्तर क्षमता बढ़ाने में सक्षम बनाता है। इसके साथ ही इस प्रोडक्ट पर महिपाल सिंह भनोत, जोनल डायरेक्टर- फोर्टिस हेल्थकेयर ने कहा, 'फिलिप्स इंडिया द्वारा तैयार किया गया पोर्टेबल आईसीयू समाधान सभी आधुनिक प्रौद्योगिकियों को पोर्टेबिलिटी के साथ उपलब्ध कराता है। वहीं यह आइसोलेटेड रोगी के उपचार, आपदा प्रबंधन और समुदाय संक्रमण में बहुत अधिक मदद करेगा।'

भारत में Tiktok को लगा झटका, कई चाइनीस ऐप को प्लेस्टोर से किया गया बाहर

59 फेमस चीनी ऐप पर लगा बैन, PUBG और Zoom एप्लीकेशन का हुआ ऐसा हाल

ये पावरबैंक करेंगे आपके स्मार्टफोन की बैटरी को जल्दी चार्ज