59 फेमस चीनी ऐप पर लगा बैन, PUBG और Zoom एप्लीकेशन का हुआ ऐसा हाल
59 फेमस चीनी ऐप पर लगा बैन, PUBG और Zoom एप्लीकेशन का हुआ ऐसा हाल
Share:

देश की मोदी सरकार ने Tiktok पर कठोर कार्यवाही की है. जिसके तहत 59 फेमस चीनी ऐप पर बैन लगा दिया है. बैन की वजह से अंतराष्टीय बाजार में Tiktok यूजर्स की संख्या कम होने के आसार बन गए है. क्योकि भारत में Tiktok यूजर्स की तादात काफी ज्यादा है. चीनी ऐप के बैन के बीच Twitter पर PUBG और Zoom ऐप भी ट्रेंड होने लगा। Twitter पर लोग सवाल पूछने लगे आखिर इतने सारे चीनी ऐप के बीच PUBG और Zoom ऐप को क्यों नहीं बैन किया गया। ऐसे में हम बता रहे हैं कि आखिर क्यों PUBG और Zoom वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप को बैन नहीं किया गया, जिसे खुद भारत सरकार ने न इस्तेमाल करने की सलाह दी थी। 

NASA यह काम करने के लिए देगा 26 लाख रुपये

बहुत कम लोग जानते है कि PUBG साउथ कोरियाई वीडियो गेम है. जिसका निर्माण ब्लूव्हेल की सहायक कंपनी बैटलग्राउंड ने किया है। यह गेम Brendan ने बनाया था, जिसको एक प्रकार से 2000 की जापानी फिल्म Battle Royal से प्रेरित माना जा सकता है. वही, गेम का चीनी कनेक्शन निकाले तो, चीनी सरकार ने प्रारंभ में PUBG गेम को चीन में लॉन्च करने की अनुमति नही दी थी। लेकिन बाद में चीन के सबसे बड़े वीडियो गेम पब्लिशर Tencent की मदद से इसे चीन में  पेश किया गया। इसके बदले PUBG में चीनी Tencent कंपनी को हिस्सेदारी देनी पड़ी। इसके बाद ही PUBG को चीनी सरकार की तरफ से इजाजत मिली। इसे चीन में Game of peace के नाम से पेश किया गया। इसी गेम को साउथ कोरिया में Kakao Games की तरफ से मार्केटेड और डिस्ट्रीब्यूट किया जाता है।

आपका डाटा चुरा सकते है ये 53 एप, यंहा है पूरी लिस्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Zoom कम्यूनिकेशन एक लोकप्रिय अमेरिकी कंपनी है. इसका हेडक्वार्टर कैलिफोर्निया के San Jose शहर में स्थित है. इस कंपनी में बड़ी संख्या में चीनी कर्मचारी काम करते है. जिस पर बीते दिनों सर्विलांस और सेंसरशिप को लेकर सवाल खड़े किए गए थे. लॉकडाउन के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप काफी फेमस हुआ। इसी दौरान डाटा सिक्योरिटी को लेकर सवाल उठे थे। हालांकि अब कंपनी इसमें सुधार का दावा कर रही है। 

ये पावरबैंक करेंगे आपके स्मार्टफोन की बैटरी को जल्दी चार्ज

इन एप के जरिये घर बैठे कर सकते है कमाई, रिंगटोन बदलने के भी मिलेंगे पैसे

TikTok को टक्कर देने के लिए भारत ने उतारा 'चिंगारी' एप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -