पेट्रोल की कीमतों में फिर बढ़ोतरी, डीजल ने दी राहत
पेट्रोल की कीमतों में फिर बढ़ोतरी, डीजल ने दी राहत
Share:

नई दिल्‍ली। देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पिछले दो हफ्तों से भी अधिक समय से  लगातार बढ़ोतरी होती ही जा रही है।  पेट्रोल-डीजल की कीमते दिनों दिन नए-नए कीर्तिमान रच रही है। आज शनिवार (22 सितम्बर) भी पेट्रोल की कीमतों में भारी उछाल देखा गया है। हालाँकि डीजल के दामों ने आज थोड़ी राहत जरूर दी है। 

इस देश में पानी से भी सस्ता है पेट्रोल, जानिए कहा कितनी है कीमत

 


आज देश की राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमतों में 12 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। इस तरह से दिल्ली में आज  पेट्रोल के दाम 82.44 रुपये प्रति लीटर हो गये है। हालांकि डीज़ल के दामों में पिछले दो दिनों की तरह आज भी कोई वृद्धि नहीं हुई है। डीज़ल के दामों में वृद्धि रुकने से ट्रक और बस जैसे बड़े वाहनों के मालिकों को थोड़ी राहत जरूर मिली है लेकिन पेट्रोल की कीमतों में  लगातार हो रही इस बढ़ोतरी से आम आदमियों की जेब बुरी तरह प्रभावित हो रही है। 

पेट्रोल-डीजल : आज फिर बढ़े दाम, मुंबई में फिर टूटा रिकॉर्ड


इसी तरह देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी आज पेट्रोल की कीमतों में 11 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है।  जिसकी वजह से यहाँ पेट्रोल की कीमत  89.80 रुपये प्रति लीटर हो गईं। दिल्ली की तरह मुंबई में भी डीज़ल में आज कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है और डीज़ल यहाँ  78.42 रुपये प्रति लीटर की दर पर ही मिल रहा है। उल्लेखनीय है कि देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में पिछले दो हफ्तों से भी अधिक समय  से लगातार इजाफा हो रहा। कुछ दिनों पहले ही इसेक विरोध में कांग्रेस पार्टी ने पुरे भारत में एक देशव्यापी भारत बंद आंदोलन भी किया था।


ख़बरें और भी 

नहीं थम रही पेट्रोल की बढ़ती कीमतों की रफ़्तार, डीजल आज रहा सामान्य

चेन्नई पेट्रोलियम में अलग-अलग पदों पर भर्तियां, वेतन होगा 1 लाख 80 हजार रु

ये दिवाली आपको पड़ेगी भारी, आ रही है 'महंगाई डायन'

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -