पेट्रोल की कीमतों में आज फिर लगी आग, 3 महीने बाद घटे डीजल के दाम
पेट्रोल की कीमतों में आज फिर लगी आग, 3 महीने बाद घटे डीजल के दाम
Share:

नई दिल्ली: देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही हैं. तेल कंपनियों ने आज एक बार फिर पेट्रोल की कीमत में वृद्धि की है और इसी के साथ पेट्रोल के दाम अपने सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गए हैं. वहीं, डीजल की कीमतों में आज लगभग 3 महीने बाद गिरावट दर्ज की गई है. तेल कंपनियों ने हफ्ते के पहले दिन आज (सोमवार) यानी 12 जुलाई को पेट्रोल की कीमत में 28 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की है. 

वहीं, डीजल 16 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है. इससे पहले 15 अप्रैल को डीजल की कीमत में 14 पैसे की कटौती की गई थी. दिल्ली के बाजार में पेट्रोल 101.19 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. जबकि डीजल की कीमत घटकर 89.72 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है. पूरे देश में तेल कंपनियों ने कल यानी 11 जुलाई को पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई परिवर्तन नहीं किया था. जिसके कारण घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल दोनों ही ईंधन के दाम यथावत थे. 

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 10 जुलाई को पेट्रोल के दाम में 35 पैसे की वृद्धि हुई थी. जबकि डीजल की कीमत में 26 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था. बता दें कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें प्रतिदिन अपडेट की जाती हैं. ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को  RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर सेंड करना होगा. 

पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों से हैं परेशान ? गडकरी ने दिया 60-65 रुपये लीटर ईंधन का प्लान

लॉन्च के 1 महीने के बाद भी पोर्टल की कार्यक्षमता में गड़बड़ी में आई तेजी

कोविड की दूसरी लहर के बाद तेजी से सुधर रही आर्थिक स्थिति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -