पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों से हैं परेशान ? गडकरी ने दिया 60-65 रुपये लीटर ईंधन का प्लान
पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों से हैं परेशान ? गडकरी ने दिया 60-65 रुपये लीटर ईंधन का प्लान
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के संकट काल में पेट्रोल और डीज़ल के लगातार बढ़ते दाम आम आदमी की जेब पर भारी बोझ बन रही हैं. इस बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक अहम बयान दिया है, जो आम आदमी के लिए राहत भरा हो सकता है. नितिन गडकरी ने कहा है कि शीघ्र ही हम लोग पेट्रोल पंप पर एथेनॉल (Ethanol)  की सुविधा देंगे, जो पेट्रोल-डीज़ल से कम दाम पर उपलब्ध होगा. 

नितिन गडकरी ने कहा है कि पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं, लोग ईंधन की बढ़ रही कीमतों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. ऐसे में हम लोगों को आने वाले दिनों में सुविधा देंगे कि वो पेट्रोल पंप पर एथेनॉल मिल सके, ताकि उनके पास विकल्प मौजूद रहे. नितिन गडकरी ने आगे कहा कि पेट्रोल का दाम यदि 100 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा है, तो एथेनॉल ग्राहक को केवल 60-65 रुपये लीटर मिलेगा. ग्रीन फ्यूल से प्रदूषण में भी गिरावट आएगी.

बता दें कि पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें बीते लंबे समय से नई ऊंचाई पर हैं. सोमवार को भी पेट्रोल की कीमतों में इजाफा हुआ है, 12 जुलाई को नई दिल्ली में पेट्रोल का भाव 101.19 प्रति लीटर हो गया है. हालांकि, काफी समय के बाद डीज़ल की कीमतों में कुछ कमी आई है. डीज़ल 16 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है और अब दिल्ली में ये 89.72 रूपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है

लॉन्च के 1 महीने के बाद भी पोर्टल की कार्यक्षमता में गड़बड़ी में आई तेजी

कोविड की दूसरी लहर के बाद तेजी से सुधर रही आर्थिक स्थिति

पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने तोड़ी आम आदमी की कमर, जानिए क्या है आज का दाम?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -