पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहां जानें आज के भाव
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहां जानें आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल‌-डीजल की ताजा कीमतें जारी कर दी हैं. आज गुरूवार को पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार दूसरे दिन कोई बदलाव नहीं किया गया है. इससे पहले मंगलवार को पेट्रोल के भाव में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई थी. वहीं, डीजल की कीमतों में भी 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी. आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 101.49 रुपये और डीजल 88.92 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर हैं.

पूरे देश के कई राज्यों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार पहुंच चुकीं है. इस सूची में मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख शामिल हैं. इसके साथ ही महानगरों में मुंबई, हैदराबाद और बंगलूरू में पेट्रोल पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक में बिक रहा है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 107.52 रुपये और डीजल 96.48 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है .

वहीं, चेन्नई में पेट्रोल 99.20 रुपये प्रति लीटर और डीजल 93.52 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. कोलकाता पेट्रोल का भाव 101.82 रुपये और डीजल का 91.98 रुपये प्रति लीटर है. बता दें कि इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की बढ़ती घटती कीमतों के आज ईंधन के भाव स्थिर हैं. हालांकि बीते दिनों क्रूड ऑयल की कीमतें घटने के बाद भी पेट्रोल डीजल की कीमत में बहुत अधिक राहत नहीं मिली थी.

बैंक कर्मचारियों की पेंशन को लेकर सरकार ने किया बड़ा ऐलान, जानिए आपको क्या होगा लाभ

किराना दुकानों के लिए क्रेडिट स्कीम लेकर आया Flipkart, मिलेगा आसान और ब्याजमुक्त लोन

सोने-चांदी के भाव में जबरदस्त गिरावट, यहां देखें आज के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -