सोने-चांदी के भाव में जबरदस्त गिरावट, यहां देखें आज के दाम
सोने-चांदी के भाव में जबरदस्त गिरावट, यहां देखें आज के दाम
Share:

नई दिल्ली: पिछले कुछ कारोबारी सत्रों में तेजी के बाद आज भारतीय बाजारों में सोने और चांदी के भाव में भारी गिरावट दर्ज की गई है. बुधवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर, अक्टूबर वायदा सोने (Gold) का भाव चार दिनों की तेजी के बाद 0.57 फीसदी टूट गया. जबकि सितंबर वायदा चांदी (Silver) के भाव में 0.70 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. 

बता दें कि पिछले सत्र में सोना सपाट बंद हुआ था, जबकि चांदी में 1 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई थी. वैश्विक बाजारों में, अमेरिकी डॉलर (US dollar) में तेजी की वजह से आज सोने की कीमतों में गिरावट आई है. जैक्सन होल (Jackson Hole) में फेड की एनुअल इकोनॉमिक मीटिंग से पहले निवेशक भी अलर्ट रहे और ट्रेडर्स देखेंगे कि क्या चेयरपर्सन जेरोम पॉवेल प्रोत्साहन वापसी का कोई टाइमलाइन देते हैं.

बुधवार को MCX पर अक्टूबर वायदा सोने का भाव 272 रुपए की गिरावट के साथ 47,340 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गया. वहीं, सितंबर वायदा चांदी का भाव 423 रुपए गिरकर 63,073 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई. जानकारों का कहना है कि आने वाले दिनों में सोने की कीमतें टूट सकती है, क्योंकि पूरी दुनिया के शेयर बाजारों में खरीदारी का सिलसिला जारी है. ऐसे में निवेशकों की रुझान सोने से हटकर शेयर बाजार की तरफ बढ़ा है.

तेलंगाना मान्यता प्राप्त स्कूल प्रबंधन संघ और राष्ट्रीय स्वतंत्र स्कूल गठबंधन ने स्कूलों के लिए मांगी सहायता

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने कहा- "पुरस्कारों के लिए गुंटूर जिला पुलिस की सिफारिश करेंगे..."

जानिए कैसे WhatsApp पर बुक कर सकते हैं वैक्सीन स्लॉट?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -