आम आदमी को महंगाई का झटका, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फिर हुआ इजाफा
आम आदमी को महंगाई का झटका, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फिर हुआ इजाफा
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के दौरान लागू हुए लॉकडाउन के बाद से महंगाई की मार सह रही आम जनता को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों ने एक नई मुश्किल में डाल दिया है। ऐसे में आज एक बार फिर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है। पेट्रोल की कीमत में 23 से 25 पैसे तो वहीं डीजल की कीमत में 24 से 26 पैसे तक इजाफा हुआ है।

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के बाद दिल्ली और मुंबई में इसकी कीमत उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। दिल्ली में पेट्रोल के भाव 89.54 रुपए तो वहीं मुंबई में 96 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। इसके अलावा बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 90.78 रुपए जबकि चेन्नई में पेट्रोल 91.68 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। बता दें कि दिल्ली में पिछले मंगलवार को पेट्रोल की कीमत 0.30 रुपये की वृद्धि के साथ 89.29 रुपये प्रति लीटर हो गई थी। वहीं डीजल की कीमत 0.35 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 79.70 रुपये प्रति लीटर थी। 

उधर दूसरी तरफ, ईंधन के लगातार बढ़ रहे दामों के खिलाफ विपक्षी दल लगातार सरकार पर हमला बोल रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में क्रूड ऑइल की महंगाई को लेकर सरकार भले ही दुहाई दे रही है, लेकिन वास्तविकता यह है कि हम 29.34 रुपये लीटर वाले पेट्रोल की कीमत 88 रुपये से अधिक चुका रहे हैं।

ईपीएफओ 4 मार्च को 2020-21 के ईपीएफ जमा पर ब्याज दर की कर सकता है घोषणा

अपीलीय न्यायाधिकरण ने सेबी के आदेश को बरकरार रखते हुए बियानी और अन्य प्रवर्तकों पर लगाया प्रतिबंध

सेंसेक्स, निफ्टी में आई गिरवाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -