अपीलीय न्यायाधिकरण ने सेबी के आदेश को बरकरार रखते हुए बियानी और अन्य प्रवर्तकों पर लगाया प्रतिबंध
अपीलीय न्यायाधिकरण ने सेबी के आदेश को बरकरार रखते हुए बियानी और अन्य प्रवर्तकों पर लगाया प्रतिबंध
Share:

सिक्योरिटीज अपीलेट ट्रिब्यूनल ने बाजार नियामक सेबी द्वारा पारित आदेश पर रोक लगा दी है, जिसमें फ्यूचर रिटेल चेयरपर्सन किशोर बियानी और प्रतिभूति बाजार के कुछ अन्य प्रमोटरों पर एक साल का प्रतिबंध लगाया था। सैट ने भविष्य के समूह के प्रमोटरों को अंतरिम उपाय के रूप में 11 करोड़ रुपये जमा करने का भी निर्देश दिया है।

15 फरवरी 2021 को आयोजित एक सुनवाई में, सिक्योरिटीज अपीलेट ट्रिब्यूनल ने मार्च 2017 में किए गए फ्यूचर रिटेल शेयरों की खरीद के संदर्भ में फ्यूचर ग्रुप के इनसाइडर ट्रेडिंग के प्रमोटरों पर आरोप लगाते हुए सेबी के आदेश के प्रभाव और संचालन पर रोक लगा दी है," फ्यूचर कॉर्पोरेट रिसोर्स प्राइवेट लिमिटेड (FCRPL) ने कहा- अब अगली सुनवाई के लिए सैट से पहले 12 अप्रैल 2021 को मामला सामने आएगा।

इससे पहले 3 फरवरी को, सेबी ने किशोर बियानी और फ्यूचर रिटेल के कुछ अन्य प्रमोटरों को कंपनी के शेयरों में अंदरूनी व्यापार करने के लिए प्रतिभूति बाजार से एक साल के लिए रोक दिया था। इसके अलावा, नियामक ने किशोर बियानी, अनिल बियानी और फ्यूचर कॉरपोरेट रिसोर्स पर एक-एक करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था। इसके अलावा, उन्हें अपने द्वारा किए गए गलत लाभ के लिए 17.78 करोड़ रुपये खर्च करने को कहा गया है।

यह विकास ऐसे समय में हुआ है जब फ्यूचर ग्रुप रिलायंस के साथ पूर्व के 24,713 करोड़ रुपये के सौदे पर ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन के साथ कड़वी कानूनी लड़ाई में बंद है। एफसीआरपीएल ने एक बयान में कहा, "फ्यूचर ग्रुप के वकील सोमशेखर सुंदरसेन ने तर्क दिया कि पुनर्गठन की वास्तविक शर्तों को अप्रैल 2017 में ही शुरू कर दिया गया था, जबकि खरीद मार्च में की गई थी।

यदि पति-पत्नी के बीच हो रहे है झगड़े तो अपनाएं ये उपाय, मिलेगा बहुत लाभ

बेंगलुरु में एक पार्टी के बाद 103 लोग हुए कोरोना संक्रमित

बीएमडब्ल्यू X3 xDrive30i SportX इस कीमत पर भारत में होगी लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -