पेट्रोल-डीजल के दाम में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव
पेट्रोल-डीजल के दाम में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम रिकॉर्ड स्तर पर चल रहे हैं. राजधानी में डीजल, पेट्रोल के मुकाबले 75 पैसे लीटर महंगा बिक रहा है. डीजल के भाव में अंतिम बार बढ़ोतरी बुधवार को हुई थी. इस दिन डीजल 13 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया था. हालांकि, गुरुवार को तेल कंपनियों ने डीजल के भाव में कोई संशोधन नहीं किया. इसी प्रकार, पेट्रोल के दाम भी स्थिर रहे. पेट्रोल की कीमत लगातार 17वें दिन स्थिर रहीं.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के भाव क्रमश: 81.13 रुपये, 76.33 रुपये, 79.40 रुपये और 78.22 रुपये प्रति लीटर हैं. जबकि पेट्रोल का दाम भी चारों महानगरों में बिना किसी संशोधन के क्रमश: 80.43 रुपये, 82.10 रुपये, 87.19 रुपये और 83.63 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है. वहीं, वैश्विक बाजार में क्रूड आयल के दाम में तेजी जारी है. बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड का दाम 43 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंच गया है, जबकि अमेरिकी क्रूड डब्ल्यूटीआई का भाव 40 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर स्थिर है.  

यदि आप भी पेट्रोल और डीजल की कीमतें चेक करना चाहते हैं, तो केवल SMS से ये सुविधा पा सकते हैं. इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर और BPCL ग्राहक RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. आपको बता दें कि पेट्रोल-डीजल के भाव हर दिन बदलते हैं और सुबह 6 बजे अपडेट हो जाते हैं.

कोरोना काल में बर्बाद हो रही थी कई कंपनियां, आईटी कंपनी इन्फोसिस ने 12.4 का मुनाफा किया अर्जित

कोरोना के वजह से सऊदी अरामको के साथ रिलायंस की डील नहीं बढ़ पाई आगे

रिलायंस जियो ने किया 5जी तकनीक का ऐलान, पहले से बहुत तेज मिलेगी इंटरनेट स्पीड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -