महाराष्ट्र के बाद अब मध्य प्रदेश में बिल्डिंग गिरने से 2 की गई जान

इंदौर: मध्य प्रदेश के देवास जिले में 25 अगस्त की शाम एक 2 मंजिला मकान अचानक गिर गया. जिसके मलबे में अभी तक 9 लोगों को बाहर निकाला लिया गया है. NDRF की टीम ने मलबे से 2 शव भी बरामद किये गए हैं. समाचार एजेंसी एएनआई ने एनडीआरएफ के एक अधिकारी के हवाले से कहा है कि राहत व बचाव का कार्य पूरा किया जा चुका  है. कुल 9 लोगों की जान बचा चुके है. मलबे से दो शव भी बरामद कर ली गई. 

देवास के स्टेशन रोड स्थित नई आबादी क्षेत्र में स्थित एक मकान  25 अगस्त की शाम में अचानक गिर गया. इस मकान के मलबे में कई लोगों के दबे होने की जानकारी मिली, जिनमें से नौ लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है. राहत और बचाव कार्य पूर्ण हो चुका है. भोपाल से NDRF का बचाव दल बुलाया गया था. वहीं नगर निगम के बचाव दल भी राहत और बचाव कार्य में लगे हुए है. 

मिली जानकारी के अनुसार असल में, देवास शहर में  25 अगस्त की शाम स्टेशन रोड स्थित एक इमारत अचानक भरभरा कर नीचे गिर चुके है. यह 2 मंजिला इमारत जाकिर शेख, आरामशीन की बताई जा रही है. इसमें चार भाइयों का अलग-अलग परिवार रहता था.  जानकारी  मिलते ही नगर निगम और पुलिस प्रशासन का अमला घटना स्थल पर पहुंचा और रहवासियों की सहायता से मलबे में दबे लोगों को निकालने का कार्य शुरू किया गया. परिवार के 9 सदस्यों को बाहर निकालकर हॉस्पिटल भेज दिया गया. जेसीबी की मदद से मलबे को तेजी से हटाने का कार्य किया गया. जिसके पूर्व, महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में सोमवार शाम को महाड शहर में तारिक गार्डन नाम की इस 5 मंजिला इमारत गिर गई थी. हालांकि ये इमारत पुरानी नहीं थी. तालाब किनारे बनी ये इमारत महज 10 वर्ष पुरानी थी. जिला कलेक्टर निधि चौधरी का मानना था कि यह इमारत 10 वर्ष पहले ही बनाई गई थी. लेकिन समझ नहीं आ रहा कि ये इमारत क्यों गिर गई?  

चीन के खिलाफ भारत की तैयारी जारी, लद्दाख और दारचा के बीच बन रही नई सड़क

क्या रंजन गोगोई होंगे असम के अगले सीएम कैंडिडेट ?

158 वर्ष की हुई हमारी पुलिस, जानें कैसा रहा अब तक का सफर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -