आज 1 साल में 'सबसे सस्ता' हुआ पेट्रोल का दाम, होने वाली है बड़ी बचत
आज 1 साल में 'सबसे सस्ता' हुआ पेट्रोल का दाम, होने वाली है बड़ी बचत
Share:

देशभर के लोगों को पेट्रोल और डीजल के दामों से राहत मिली है क्योंकि आज इसका दाम साल के अब तक के सबसे कम स्तर पर पहुंच गया है. जी हाँ... इंटरनेशनल मार्केट में ब्रेंट क्रूड की कीमतों में पिछले कुछ दिनों से चल रही गिरावट का असर घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर दिखाई दे रहा है. सूत्रों की माने तो सोमवार को ब्रेंट क्रूड में 3.33 डॉलर प्रति बैरल (6.16 प्रतिशत) लुढ़ककर 50.77 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया था और इसके बाद मंगलवार यानी आज सुबह इसमें और कटौती हुई.

आपको बता दें देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार को पेट्रोल के रेट में 7 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आई. वहीं डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं देखा गया. इसके बाद दिल्ली में आज पेट्रोल का दाम 69.79 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया. वही अन्य महानगर जैसे मुंबई और कोलकाता की ही बात की जाए तो यहाँ मंगलवार को पेट्रोल की कीमत में 7 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आई. इसके बाद कोलकाता में पेट्रोल 71.89 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 75.41 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया. दोनों ही शहरों में डीजल क्रमश: 65.59 रुपये प्रति लीटर और 66.79 रुपये प्रति लीटर के पुराने स्तर पर ही बिक रहा है.

जानकारी के मुताबिक 1 जनवरी 2018 को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत प्रति लीटर 69.97 रुपये थी. वहीं 1 जनवरी 2018 को कोलकाता में पेट्रोल 72.72 रुपये प्रति लीटर, मुंबई में 77.87 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में 72.53 रुपये प्रति लीटर का स्तर था. इसके साथ ही डीजल के दाम की बात जारी तो इसमें भी यह स्तर पूरे 9 महीने बाद आया है.

सोमवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में आई इतनी गिरावट

साल भर के सबसे निम्नतम स्तर पर पहुंची पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें, जानिए आज क्या रहा भाव

शनिवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में आई इतनी गिरावट, जानिए नया भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -