जल्द ही 60 रु/लीटर से नीचे आ सकता है डीजल, आज इतने कम हुए दाम
जल्द ही 60 रु/लीटर से नीचे आ सकता है डीजल, आज इतने कम हुए दाम
Share:

पेट्रोल और डीजल के दामों में आज फिर कमी देखने को मिली हैं और साथ ही देशभर की जनता के लिए एक बड़ी खुशखबरी भी सामने आई हैं. कच्चा तेल की कीमतों में गिरावट से पेट्रोल-डीज़ल सस्ता हो रहा है. शनिवार को यानी आज पेट्रोल-डीजल के दाम में 15 पैसे और 20 पैसे तक कम हुए है. सबसे पहले राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत के बारे में बात करे तो इसके लिए आज आपको 68.29 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं डीजल के लिए 62.26 रुपये चुकाने होंगे.

देश के बाकि के बड़े शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों को देखे तो मुंबई में आज पेट्रोल की कीमत 73.95 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 65.14 रुपये प्रति लीटर हैं. चेन्नई में पेट्रोल 70.85 रुपये प्रति लीटर और डीजल 65.72 रुपये प्रति लीटर, कोलकाता में पेट्रोल 70.43 रुपये प्रति लीटर और डीजल 64.03 रुपये प्रति लीटर हैं.

सूत्रों की माने तो जल्द ही दिल्ली में जल्द ही डीजल की कीमतें 60 रुपये प्रति लीटर के नीचे आ सकती है. ऐसा इसलिए क्योकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें लगातार गिर रही है साथ ही, रुपये में फिर से मज़बूती लौटी है. इसीलिए तेल कंपनियों को कच्चा तेल सस्ते में मिल रहा है. इसके कारण ग्राहकों को बड़ा फायदा मिल सकता हैं.

दो दिन की राहत के बाद आज इतना सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल का भाव

नया साल आते ही थम गई पेट्रोल-डीजल की कीमतें, नहीं हो रहा कोई बदलाव

आज पेट्रोल-डीजल के दामों में हुआ ये बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -