आम आदमी को राहत पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर ब्रेक
आम आदमी को राहत पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर ब्रेक
Share:

नई दिल्ली : लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से आम आदमी खासा परेशान हुआ है. लेकिन ताज़ा ख़बरों ने उसकी परेशानियों को कुछ हद तक कम कर दिया है. जहां आज तेल की कीमतों में मामूली सी कटौती हुई है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पेट्रोल के दाम में 11 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखी गई है. वहीं डीजल के दाम में 14 पैसे प्रति लीटर की कमी हुई है. बता दे कि 4 जुलाई के बाद से लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे थे. जिस पर अब ब्रेक लगा है. 

राजधानी दिल्ली में अब पेट्रोल 76.84 रुपए प्रति लीटर और डीजल 68.47 रुपए प्रति लीटर खरीदा सकता हैं. इससे पहले राजधानी में पेट्रोल 76.95 रु प्रति लीटर बिक रहा था. वहीं डीजल का दाम 68.61 रु प्रति लीटर था. इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक, मायानगरी मुंबई में पेट्रोल 84.22 रुपए प्रति लीटर, चेन्नई में 79.76 रुपए प्रति लीटर और कोलकाता में 79.51 रुपए प्रति लीटर बिक रहा हैं. 

डीजल के दामों की बात की जाए तो दिल्ली के अलावा डीजल कोलकाता में अब दाम कम होने के बाद 71.03 रुपए और चेन्नई में 72.28 रुपए प्रति लीटर पर मिल रहा हैं. वहीं मायानगरी मुंबई में इसका दाम 72.65 रुपए प्रति लीटर है. 

आम आदमी परेशान, पेट्रोल-डीजल के दाम फिर छू रहे हैं आसमान

पेट्रोलियम मंत्रालय क्या खुद को भगवान समझता है-SC

फिर आग पकड़ने लगी हैं तेल की कीमतें, अब तक इतना इजाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -