पेट्रोल के दामों में नजर आयी मामूली बढ़त, डीजल स्थिर

Apr 15 2019 01:32 PM
पेट्रोल के दामों में नजर आयी मामूली बढ़त, डीजल स्थिर

नई दिल्ली : अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लगातार कच्चे तेल के दाम में हो रही बढ़ोतरी का असर भारत में भी दिखने लगा है. भारत में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने लगी हैं. आज यानी सोमवार को कल की ही तरह पेट्रोल के दामों में 6 से 7 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है. जबकि डीजल की कीमतों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है.

रविवार को पेट्रोल और डीजल के रेट में हुई बढ़ोत्तरी दर्ज

कुछ ऐसे है आज भाव 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 6 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद देश की राजधानी दिल्ली में एक पेट्रोल 72.98 रुपए में बिक रहा है.जबकि कोलकाता में 6 पैसे की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल की कीमत 75.00 रुपए प्रति लीटर तक हो गई है. वही बात अगर देश के अन्य दो महानगरों की जाएं तो मुंबई और चेन्नई में भी पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. 

गुरुवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में नजर नहीं आया कोई परिवर्तन

डीजल की ऐसी स्तिथि 

जानकारी के मुताबिक मुंबई में 6 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल की कीमत 78.55 रुपए प्रति लीटर हो गई है.तो वहीं चेन्नई में 7 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद एक लीटर पेट्रोल 75.68 रुपए में बिक रहा है. देश की राजधानी दिल्ली में एक लीटर डीजल के दाम 66.26 में मिल रहा है. वहीं आज कोलकाता में बिना किसी बदलाव के डीजल की कीमत 68 रुपए प्रति लीटर में ही रखी गई है. मुंबई और चेन्नई में भी डीजल की कल वाली ही कीमत लागू की गई है.

कई दिनों की गिरावट के बाद आज स्थिर है पेट्रोल और डीजल के दाम

अंतरराष्ट्रीय बाजार में जारी है कच्चे तेल के दामों में तेजी का सिलसिला

पेट्रोल के दामों में आज भी नजर आई गिरावट, डीजल में स्थिरता कायम