राजधानी में लॉकडाउन बढ़ाने की मांग वाली याचिका दिल्ली हाई कोर्ट में ख़ारिज
राजधानी में लॉकडाउन बढ़ाने की मांग वाली याचिका दिल्ली हाई कोर्ट में ख़ारिज
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय में लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर जो जनहित याचिका डाली गई थी, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया है। याचिका में 30 जून तक दिल्ली में लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की मांग की गई थी।

याचिका में दिल्ली सरकार को यह निर्देश देने की मांग की गई थी कि वह चिकित्सकों, चिकित्सकीय विशेषज्ञों और महामारी रोग विशेषज्ञों की एक विशेषज्ञ समिति गठित करने के बारे में विचार करे ताकि संक्रमण को नियंत्रित करने की योजना का विस्तृत खाका तैयार किया जा सके। याचिकाकर्ताओं ने लॉकडाउन लागू किए जाने का आग्रह करते हुए कहा है कि पहले लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान संक्रमण के केस बढ़ने की दर कम थी। 

वहीं कोरोना के बढ़ते संकट के बीच दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ाए जाने की चर्चा पर भी सत्येंद्र जैन ने विराम लगाया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन नहीं बढ़ने वाला है। दिल्ली में गुरुवार को रिकॉर्ड 1877 संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं और 65 लोगों की मौत हुई है। यहां इस समय संक्रमित होने वालों की कुल संख्या 34,687 है। वहीं सक्रिय मामलों की तादाद 20871 है। दिल्ली में इस समय 12731 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं।

भारतीय शेयर बाजार में भरी गिरावट, 1190 अंक लुढ़का सेंसेक्स

शेयर बाजारों में आई जबरदस्त गिरावट, इस चीज का बाजार पर पड़ा असर

कोरोना संकट में भी लगातार बढ़ रहे पेट्रल-डीजल के दाम, जानिए क्या है तेल कंपनियों का प्लान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -