बिहार : शहरी क्षेत्रों में बीस फीसदी तक बढ़े कोरोना संक्रमित मरीज
बिहार : शहरी क्षेत्रों में बीस फीसदी तक बढ़े कोरोना संक्रमित मरीज
Share:

बिहार में कोरोना का आतंक तेजी से बढ़ता जा रहा हैं. राज्य में सोलह दिनों में शहरी इलाकों में कोरोना संक्रमितों के आंकडों में बिस प्रतिशत का इजाफा हुआ है. दस अगस्त को प्रदेश के शहरी क्षेत्र में 19 प्रतिशत कोरोना संक्रमित रोगी थे. जो कि 27 अगस्त को बढ़कर 39 प्रतिशत हो गए हैं.  

स्वास्थ्य डिपार्टमेंट के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक दस अगस्त को प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में 81 प्रतिशत कोरोना संक्रमित रोगी थे. जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में 27 अगस्त तक कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा कम हो गया और यह 61 प्रतिशत हो गया. विभागीय सूत्रों के मुताबिक दस अगस्त तक प्रदेश में 82 हजार 741 कोरोना मरीजों की पृष्टि की गई थी. जबकि 27 अगस्त तक कोरोना मरीजों के आंकड़े बढ़कर एक लाख 28 हजार 850 हो गई. इस तरह, सोलह दिनों में प्रदेश में कुल 46 हजार 109 नए मरीजों की पृष्टि की गई. इनमें ग्रामीण इलाके से अधिक शहरी इलाके में कोरोना मरीजों की पहचान की गई.  

शहरी क्षेत्र में मास्क नहीं पहनने के वजह से संक्रमण बढ़ा 
कोरोना के लिए डेडिकेटेड अस्पताल नालन्दा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच ) के नोडल पदाधिकारी डॉ. अजय सिन्हा ने इस बारें में बोला हैं कि शहरी इलाके में फेस मास्क के इस्तेमाल को नजरअंदाज करने और घनी आबादी के बीच शारीरिक दूरी की कमी के वजह से संक्रमण में बढ़ोतरी हुई है. हालांकि उन्होंने यह भी बोला हैं कि प्रदेश में कोरोना की पहचान व उपचार की सुविधा में बढ़ोतरी होने से कोरोना की दर में गिरावट देखी गई है.  

रिहा होने के बाद आज प्रेस वार्ता करेंगे डॉ कफील खान, प्रियंका ने फोन पर की बात

इंदौर : कोरोना संक्रमण की चपेट में आए भाजपा विधायक महेंद्र हार्डिया

रिहा होने के बाद आज प्रेस वार्ता करेंगे डॉ कफील खान, प्रियंका ने फोन पर की बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -