रिहा होने के बाद आज प्रेस वार्ता करेंगे डॉ कफील खान, प्रियंका ने फोन पर की बात
रिहा होने के बाद आज प्रेस वार्ता करेंगे डॉ कफील खान, प्रियंका ने फोन पर की बात
Share:

लखनऊ: 8 माह बाद मुथरा जेल से डॉक्टर कफील खान एक सितंबर को रिहा कर दिए गए हैं. उनकी रिहाई के बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने उनसे फोन पर बात करके हालचाल जाना. वहीं, गुरुवार को डॉक्टर कफील खान जयपुर में दोपहर दो बजे प्रेस वार्ता करेंगे. उल्लेखनीय है कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के बाद डॉ. कफील खान की रिहाई संभव हो सकी है, जिसका क्रेडिट कांग्रेस लेने के चक्कर में है. 

कांग्रेस ने डॉक्टर कफील खान की रिहाई के लिए अभियान भी चलाया था. मथुरा जेल के गेट पर कांग्रेस नेता डॉ. कफील का नेतृत्व करने के लिए पहुंच गए थे. इसके बाद कांग्रेस के नेता, कफील खान को अपने साथ लेकर राजस्थान रवाना हो गए. इधर, रिहाई के बाद डॉक्टर कफील खान ने बुधवार को एक निजी चैनल से चर्चा की थी. डॉक्टर कफील खान ने मीडिया को बताया था कि उन्हें जेल में शारीरिक और मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया गया. शुरू के 4 से 5 दिन तक उन्हें भोजन ही नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि जब मैं BRD ऑक्सीजन मामले के बाद जेल से बाहर निकला था, तो मुझे कुछ राहत महसूस हुई थी, किन्तु इस बार मुझे आघात लगा है.

आपको बता दें कि डॉ कफील खान को नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA), राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) और NPR के विरोध के दौरान कथित रूप से भड़काऊ भाषण देने के आरोप में उत्तर प्रदेश पुलिस ने अरेस्ट किया था. हालांकि इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने डॉ कफील को फ़ौरन रिहा करने के आदेश दिए हैं. अदालत ने आदेश सुनाते हुए कहा था कि रासुका के तहत डॉक्टर कफील को हिरासत में लेना और हिरासत की मियाद बढ़ाना गैरकानूनी है. साथ ही अदालत ने कहा था कि डॉ. कफील का भाषण भड़काऊ न होकर देश की एकता और अखंडता का सम्मान करने वाला है.

पीएम केयर्स फंड में पहले पांच दिन में जमा हुए 3,076 करोड़, मार्च के बाद होगा बाकी हिसाब

दूसरे दिन लगातार सस्ता हुआ सोना वायदा, चांदी का दाम भी लुढ़का

बीते पंद्रह दिनों में पेट्रोल में इतने रुपये का हुआ इजाफा, जानें डीजल का रेट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -