इंदौर : नगर निगम करेंगा किराना सामग्री की होम डिलीवरी
इंदौर : नगर निगम करेंगा किराना सामग्री की होम डिलीवरी
Share:

इंदौर: शनिवार को कोरोना पॉजिटिव क्षेत्र से लोगों को क्वारैंटाइन हाउस भेज दिया गया. वहीं, लॉकडाउन को देखते हुए शनिवार से नगर निगम ने किराना सामग्री को घर तक पहुंचाने के लिए ऑर्डर लेना शुरू कर दिए है. कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि हमने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं. यह व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने में दो से तीन दिन का समय लगेगा. एक सप्ताह के भीतर जैसे ही आप ऑर्डर करेंगे. पांच से छह घंटे में आपके घर सामग्री पहुंच जाएगी. नगर निगम 15 आइटम की घर बैठे सप्लाई करेगी. वहीं, संभागायुक्त ने संभाग के प्रत्येक जिले से तीन डॉक्टरों को इंदौर ड्यूटी के लिए भेजने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

बता दें की संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने सभी जिलों के सीएमएचओ को निर्देश दिए हैं कि प्रत्येक जिले से तीन चिकित्सकों को इंदौर में ड्यूटी के लिए भेजा जाए, ये सभी डॉक्टर सीएमएचओ इंदौर को अपनी ज्वॉइनिंग रिपोर्ट तत्काल देंगे. वहीं, रेडक्राॅस इंदौर को दानदाताओं का सहयोग मिल रहा है. इन सभी दानदाताओं का जिला प्रशासन ने आभार जताया है. प्राप्त होने वाली सहयोग राशि का उपयोग कोरोना के उपचार में लगे डॉक्टर्स, स्वास्थ्य कार्यकर्ता, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस प्रशासन एवं अन्य कर्मचारियों के पीपीई किट और ऐसे ही अन्य सामग्री उपलब्ध कराने के लिए किया जाएगा.  

जानकारी के लिए बता दें की सांवेर तहसील के कर्मचारियों द्वारा 55 हजार रुपए की राशि दान की गई है. अन्य दानदाताओं से भी आगे आकर दान करने की अपील की गई है. इंदौर में जहां कोरोना का ज्यादा प्रभाव है, वहां नगर निगम द्वारा निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं, ताकि उन क्षेत्रों में कोरोना से बचाव के लिए जारी निर्देशों का प्रभावी क्रियान्वयन हो सके. वहीं, प्रशासन द्वारा बनाए गए क्वारैंटाइन सेंटर्स में सभी इंतजाम सुनिश्चित किए गए हैं.

परिवार से दूर रह रहे है पुलिसवाले, कैलाश विजयवर्गीय ने लिया आवश्यकताओं का जायजा

शक के घेरे में आई समोसे वाली चाची, डॉक्टरों पर करवाया था पथराव

मध्य प्रदेश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, अलग-अलग शहरों में हुई कुल 11 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -